इंजेक्शन से लगता है डर, तो जल्द आने वाली है नाक में डालने वाली कोविड -19 वैक्सीन

नई दिल्ली : हैदराबाद स्थित वैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक जल्द ही नाक में डालने वाली वैक्सीन बाजार में लेकर आने वाली है। बीबीआईएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक कृष्णा एला ने एक मीडिया संस्थान से बताया कि भारत बायोटेक कोविड -19 बीमारी से लड़ने के लिए अपने इंट्रा नोजल कोविड -19 वैक्सीन की मंजूरी के लिए आवेदन दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने उम्मीद जताई है कि इस साल अगस्त महीने में इंट्रा नोसल कोविड -19 वैक्सीन को नियामक की मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात के अंकलेश्वर में बीबीआईएल (भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड) का वैक्सीन निर्माण संयंत्र दुनिया के उन दो संयंत्रों में से एक है, जो मंकी पॉक्स वैक्सीन का निर्माण कर सकता है। बीबीआईएल का एक अन्य संयंत्र बवेरियन नॉर्डिक, जर्मनी में है। हाल ही में आयोजित एक कार्यक्रम में एला ने कहा कि दवा विकास संगठन लाइसेंस के लिए आवेदन करेगा और सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद करेगा। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो इस साल अगस्त तक लोगों को इंट्रा नोसल कोविड -19 वैक्सीन का टीका लग जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अहिरीटोला घाट पर नदी में डूब रही महिला का उद्धार

कोलकाता : नॉर्थ पोर्ट थानांतर्गत अहिरीटोला घाट पर नदी में डूब रही महिला का पुलिस ने उद्धार किया है। घायल महिला को इलाज के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर