टीचर ने कहा था ‘तुम कभी कुछ नहीं कर पाओगे,’ अब स्डूटेंड का मेसेज…

नई दिल्लीः इंटरनेट पर एक स्टूडेंट का अपनी टीचर को भेजा गया वॉट्सऐप मैसेज वायरल हो रहा है। Twitter पर इस संदेश को लगभग 60 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, लोग इसे सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी शेयर कर रहे हैं। दरअसल, टीचर ने छात्र से कहा था कि वह ‘कभी कुछ नहीं कर पाएगा।’ इसी को लेकर उसने अपनी टीचर को दो साल बाद यह मैसेज किया- मैं 2019-20 बैच में आपका 10वीं का छात्र था। आपने जितना हो सका नीचा दिखाया। आज मैंने अच्छे अंकों से 12वीं पास की और उस यूनिवर्सिटी गया जहां हमेशा जाना चाहता था।’ इस पर बहुत से लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। साथ ही, कह रहे हैं कि एक टीचर को कमजोर को नीचा दिखाने की बजाय उनका हाथ पकड़कर उन्हें आगे बढ़ाना चाहिए।

छात्र ने अपनी टीचर को भेजे संदेश में लिखा- ‘हैल्लो मैम, मैं आपके 2019-20 बैच के छात्रों में से एक था। यह मेसेज इसलिए भेज रहा हूं क्योंकि आपने मुझे कहा था कि मैं कुछ नहीं कर पाऊंगा, आपने कहा था मैं स्कूल नहीं पास कर सकूंगा। आपने जितना हो सका मुझे नीचा दिखाया था। पर मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने आज अच्छे अंकों से 12वीं पास की, और उस यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया जहां मैं हमेशा से जाना चाहता था। साथ ही, वह कोर्स कर रहा हूं, जो करना चाहता था। यह कोई थैंक्यू मेसेज नहीं है, मैं बस आपको बताना चाहता था कि मैंने कर दिखाया है। …तो इसलिए, कृपया अगली बार से दूसरों के प्रति दयालु रहें। खासतौर पर उन छात्रों के साथ जिन्हें आपकी मदद की जरूरत है।’लोगों ने पूछा- टीचर ने क्या जवाब दिया?

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रिश्तेदारों को अफसोस, कहा ‘काश बचा पाते छोटी बच्ची को’

घायल त्रियाशा ने गली से निकल आवाज दी थी कि 'बचाओ' हावड़ा : हावड़ा के एमसी घोष लेन में चार लोगों की हुई निर्मम हत्या के आगे पढ़ें »

ऊपर