मुंबई: सामने से आ रही थी ट्रेन…अचानक गिर पड़ा बच्चा, फिर…

मुंबईः मुंबई के वांगणी रेलवे स्टेशन से रोंगटे खड़े कर देने वाली एक घटना सामने आई है, जहां प्लेटफॉर्म पर अपनी मां के साथ चल रहा एक बच्चा अचानक रेलवे ट्रेक पर गिर पड़ा। जैसे ही बच्चा रेलवे ट्रेक पर गिरा तुरंत ट्रेन आ गई। ट्रेन को सामने से आता देख सेंट्रल रेलवे मुंबई डिविजन का पॉइंट्समैन अपनी जान की परवाह किए बिना रेलवे ट्रेक पर दौड़ पड़ा।
जानकारी के मुताबिक, बच्चे की मां नेत्रहीन है। शनिवार शाम करीब 5 बजे बच्चा अपनी मां के साथ प्लेटफॉर्म पर चल रहा था। चलते-चलते अचानक ही बच्चे का संतुलन बिगड़ा और वो रेल की पटरी पर जा गिरा। नेत्रहीन होने की वजह से मां अपने बच्चे की मदद नहीं कर पा रही थी। इसी दौरान पॉइंट्समैन मयूर शेल्खे बहादुरी की अनोखी मिसाल पेश करते हुए रेलवे ट्रैक पर दौड़ पड़ा और उसने बच्चे की जान बचा ली।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
इस घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोग मयूर की बहादुरी की तारीफ करते नहीं थक रहे। लोग कह रहे हैं कि इस बहादुरी के लिए मयूर को सम्मानित किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने अपनी जान की फिक्र किए बिना एक बच्चे की जान बचाई है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अगर एक पल की भी देरी की गई होती तो बच्चे का बचना मुश्किल था।
शेयर करें

मुख्य समाचार

दो सालों बाद सजी ढाक की धुन, पंडालों में पहुंचे ढाकी

सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : ढाकी की धुन और धुनुची नृत्य से पूजा का उत्साह चरम पर होता है। देखा जाये तो दुर्गापू​जा में बिना ढाक के आगे पढ़ें »

नवरात्रि के छठे दिन मां कात्यायनी की पूजा से मिलती है…

कोलकाताः शास्त्रों के अनुसार नवरात्रि की षष्ठी तिथि मां कात्यायनी की पूजा को समर्पित है। मां दुर्गा का यह छठा स्वरूप बहुत करुणामयी है। माना आगे पढ़ें »

ऊपर