कोरोना के नए वैरिएंट ने बढ़ाई देश की चिंता, पीएम मोदी ने बुलाई अहम बैठक

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी और वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज बैठक होगी। ये बैठक सुबह साढ़े 10 बजे शुरू होगी। बता दें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ गई है। अमेरिका ने 8 अफ्रीकी देशों से हवाई यात्रा पर रोक लगा दी है। फ्रांस समेत यूरोपियन यूनियन के सभी देशों ने दक्षिण अफ्रीका से उड़ानों पर रोक लगाने पर सहमति जताई है। जूनियर महिला हॉकी वर्ल्ड कप को भी टाल दिया गया है। साउथ अफ्रीका में महिला जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप होना था।

शेयर बाजारों पर नए वैरिएंट का असर
दक्षिण अफ्रीका से आए इस नए वैरिएंट को देखते हुए दुनियाभर के देशों में चिंता बढ़ गई है। हवाई उड़ानों से लेकर खेल कार्यक्रम फिलहाल के लिए रद्द किए जा रहे हैं। दुनियाभर के शेयर बाजारों में भी इस नए वैरिएंट का असर हुआ। दक्षिण अफ्रीका से आए इस नए वैरिएंट पर फिलहाल डब्लयूएचओ शोध कर रहा है। शोध के बाद ये पता चलेगा कि ये नया वैरिएंट सिर्फ वैरियंट ऑफ इंटरेस्ट की कैटेगरी में आता है या फिर ये चिंता करने वाला वैरिएंट है।
इन देशों से आने वाली उड़ानों पर लगी रोक
लेकिन कोरोना के इस नए वैरिएंट ने रिपोर्ट आने से पहले ही दुनिया की चिंता को बढ़ा दिया है। ब्रिटेन, इजरायल, सिंगापुर, नीदरलैंड और फ्रांस समेत अमेरिका ने भी अफ्रीका के दक्षिणी भाग में आने वाले देशों की उड़ानों पर रोक लगा दी है। कोरोना के इस नए वैरिएंट ने तो दुनिया पर अपना नकारात्मक छाप छोड़ना शुरू भी कर दिया है। शुक्रवार को दुनियाभर के शेयर बाजारों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। कारोबारी हफ्ते का आखिरी दिन बाजार के लिए ब्लैक फ्राइडे साबित हुआ। कोरोना के नए वैरियंट की चिंता ने ग्लोबल बाजारों में कारोबार को कमजोर कर दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नीतीश मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने, शपथ लेते ही तेजस्वी ने…

पटनाः नीतीश कुमार ने 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें पद और गोपनीयता की आगे पढ़ें »

ऊपर