मरीजों को Kiss करता था डॉक्टर, सफाई में बोला ये तो जांच…

 नई दिल्ली  : स्कॉटलैंड में प्रैक्टिस करने वाले भारतीय मूल के 72 साल के एक डॉक्टर को 35 वर्षों तक 48 महिला मरीजों के साथ यौन उत्पीड़न करने के मामले में गुरुवार को दोषी पाया गया। जनरल प्रैक्टिशनर कृष्णा सिंह पर चुंबन यानी किस लेने, शरीर के अंगों को टटोलने, अनुचित जांच करने और गंदी बातें करने के आरोप हैं। हालांकि, उसने ग्लासगो हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान इन आरोपों को नकार दिया।
डॉक्टर ने अपने बचाव में कहा कि जिन आरोपों की बात मरीज कर रही है वो कुछ जांच थी, जो उन्हें भारत में मेडिकल ट्रेनिंग के दौरान सिखाई गई थीं, इसलिए मरीजों के आरोप गलत हैं। पीड़ितों की वकील एंजेला ग्रे ने अदालत से कहा, डॉ. सिंह नियमित रूप से महिलाओं का यौन उत्पीड़न करता था। यौन उत्पीड़न उनके कामकाजी जीवन का हिस्सा था। कभी वह किसी दूसरे बहाने तो कभी खुले तौर पर महिला मरीजों का यौन उत्पीड़न करता था। मामले की सुनवाई कर रहे अदालत अब दोषी को अगले महीने सजा सुनाएगी। हालांकि, जज ने सुनवाई के दौरान दोषी डॉक्टर सिंह को अपना पासपोर्ट जमा करने की शर्त पर जमानत देने की इजाजत दे दी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : पांच राज्यों में बाढ़ जैसे हालात…

नई दिल्ली :  देश के अधिकतर राज्यों में जहां गर्मी से लोगों का बुरा हाल है वहीं कुछ राज्य ऐसे हैं जहां बारिश के कारण आगे पढ़ें »

टेंगरा के बहुमंजिला इमारत के 21वें तल्ले से गिरकर किशोर की मौत

सीयू ने की ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश

मंत्री पार्थ चटर्जी की बढ़ी मुश्किलें

तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानीडाले जाने को लेकर लोग परेशान

कांस में रेड कार्पेट पर टॉपलेस होकर यूक्रेनी महिला जताया विरोध, “स्टॉप रेपिंग अस” के लगाए नारे

ब्रेकिंग : एनएसई को-लोकेशन मामला : सीबीआई ने कोलकाता सहित कई शहरों में तलाशी शुरू की

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

जेएनयू फिर शर्मसार, कैंपस में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही ऐसी बात

ऊपर