AIIMS डायरेक्टर ने गिनवाईं कोरोना बढ़ने की 2 मुख्य वजह

नई दिल्लीः कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश में हाहाकार मचा हुआ है। लगातार मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसकी रोकथाम के लिए कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है। इस बीच अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा, ‘कोविड-19 के मामले बढ़ने के कई कारण हैं, जिसमें 2 मुख्य रूप से हैं। जब जनवरी और फरवरी में टीकाकरण शुरू हुआ, इस दौरान मामलों में कमी आई तो लोगों ने COVID के प्रोटोकॉल का पालन करना बंद कर दिया।

वहीं, इस समय वायरस ने अपने स्वरूप को बदला और यह तेजी से फैला है।’ उन्होंने बताया कि यह एक ऐसा समय है जब हमारे देश में बहुत सारी धार्मिक गतिविधियां होती हैं और चुनाव भी चल रहे हैं। हमें समझना चाहिए कि जीवन भी महत्वपूर्ण है। हम इसे प्रतिबंधित तरीके से कर सकते हैं ताकि धार्मिक भावनाएं आहत न हों और कोविड के उचित व्यवहार का पालन किया जा सके।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयर एशिया की उड़ान भरने से पहले जरूर पढ़े ये खबर

मुंबईः विमानन कंपनी एयरएशिया इंडिया ने सोमवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में 15 दिनों के लॉकडाउन लागू होने के मद्देनजर राज्य में आने-जाने वाली आगे पढ़ें »

848 अंक उछलकर 49580 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15 हजार के करीब

मुंबईः आज सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार में खरीदारी हुई और यह जोरदार बढ़त के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक आगे पढ़ें »

ऊपर