आतंकवाद आज एक वैश्विक समस्या है जो विचारधारा बन गई है : प्रधानमंत्री मोदी

modiji

मथुरा : मथुरा में पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत पूर्ण रूप से सक्षम है और हमने करके दिखाया भी है। उन्होंने कहा कि आज आतंकवाद एक विचारधारा बन गई है, जो किसी सरहद से नहीं बंधी है। ये एक वैश्विक समस्या है, जिसकी मजबूत जड़ें हमारे पड़ोस में फल-फूल रही हैं।

आज का दिन ऐतिहासिक

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। लगभग एक सदी पहले विश्व धर्म सम्मेलन में स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका के शिकागो में ऐतिहासिक भाषण दिया था। लेकिन ये देखिए कि आज ही के दिन 11 सितंबर 9/11 अमेरिका में ही ऐसा हमला हुआ था जिसे देखकर दुनिया दहल गई थी।’ उन्होंने कहा कि, आज आतंकवाद एक विचारधारा बन गया है जो किसी सरहद से नही बंधा है और एक वैश्विक समस्या है जिसकी जड़ें हमारे पड़ोस में विषबेल की तरह फलफूल रही हैं। इस विचारधारा को आगे बढ़ाने वालों, आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ आज पूरे विश्व को संकल्प लेने और कड़ी कार्रवाई की जरूरत हैं।

भारत अपने स्‍तर पर आतंकवाद से निपटने में सक्षम

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा, ”भारत अपने स्तर पर इस चुनौती से निपटने में पूरी तरह सक्षम है और हमने यह दिखाया भी है और आगे भी दिखायेंगे। आतंकवादी कानून को कड़ा करने का फैसला भी इसी दिशा में किया गया एक प्रयास है। समस्या चाहे आतंक की हो, प्रदूषण की हो, बीमारी की हो, हमें मिलकर इनको पराजित करना है। आइए, हम इसका संकल्प लें।”

बता दें कि मथुरा में मोदी ने बुधवार को राष्ट्रीय पशु रोग उन्मूलन कार्यक्रम लॉन्च किया। उन्होंने पशुओं के पैर और मुंह के रोगों को दूर करने और टीकाकरण की व्यवस्‍था कर, स्वास्‍थ्य से जुड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

सुआरेज को टीम से हटाने पर बार्सीलोना पर भड़के मेस्सी

बार्सीलोना : दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी ने साथी खिलाड़ी लुइस सुआरेज को टीम से हटाने पर अपनी फ्रेंचाइजी बार्सीलोना की आलोचना की। अर्जेंटीना के मेस्सी आगे पढ़ें »

गुरप्रीत और संजू बने साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

आस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान व न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज स्थगित की

भारत ने अफगानिस्तान में शांति, पुनर्निर्माण के प्रति अपनी दीर्घकालीन प्रतिबद्धता को दोहराया

कोलकाता में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में नौ लोग गिरफ्तार

लेह-लद्दाख में 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

yes bank

यस बैंक मामला: ईडी ने राणा कपूर के 127 करोड़ रुपये के लंदन फ्लैट को कुर्क किया

भारत का संरा में खुलासा : आतंकियों के रणनीतिक बदलाव के निशाने पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता व सुरक्षाबल

नीतीश ने संयुक्त राष्ट्र में दी जलवायु परिवर्तन पर बिहार सरकार के प्रयासों की जानकारी

ऊपर