यूजर्स के डेटा पर बड़ा खतरा

नई दिल्ली : इंटरनेट यूजर्स के डेटा पर नया खतरा मंडरा रहा है। शातिर हैकर्स ने अब मेसेजिंग ऐप टेलिग्राम को नए हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो हैकर्स टेलिग्राम ऐप के बॉट का इस्तेमाल करके फेसबुक यूजर्स के कॉन्टैक्ट डीटेल्स को ऐक्सेस कर रहे हैं। इसमें उन यूजर्स को निशाना बनाया जा रहा है, जिनका डेटा दो साल पहले हुए डेटा ब्रीच में हैकर्स के हाथ लग गया था।

रिसर्चर ने की अनसिक्यॉर्ड सर्वर की पहचान
साल 2019 में एक रिसर्चर ने एक अनसिक्यॉर्ड सर्वर की पहचान की थी। इस सर्वर पर लगभग 42 करोड़ रिकॉर्ड मौजूद थे, जिनमें अमेरिका और ब्रिटेन के 15 करोड़ यूजर्स का डेटा भी शामिल था। ऐसा माना जा रहा है कि इसके लिए हैकर्स ने टेलिग्राम ऐप के बॉट का इस्तेमाल किया था ताकि वे आसानी से फेसबुक यूजर्स के कॉन्टैक्ट डीटेल्स को ऐक्सेस कर सकें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के यूके के तीन नए स्ट्रेन सामने आए, ब्राजिल का एक स्ट्रेन भी चिन्ह्ति

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तीन लोगों में ब्रिटेन के नए कोविड ​​-19 स्ट्रेन का पता आगे पढ़ें »

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

ऊपर