दिल्ली में एक सड़क का नाम होगा सुशांत सिंह राजपूत मार्ग, जन्मदिन पर फैसला

दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के एंड्रयूज गंज में एक सड़क का नाम दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाएगा। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि क्षेत्र के नागरिक निकाय ने इसके लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। सुशांत सिंह राजपूत का आज (गुरुवार) 35वां जन्मदिन है। पिछले साल 14 जून को मुंबई में उनके बांद्रा स्थित आवास पर मृत पाया गया था। उनके प्रशंसकों ने अभिनेता की मौत की जांच करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था। जिसके बाद उनके निधन की हाई-प्रोफाइल जांच हुई थी। एसडीएमसी के कांग्रेस पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में अभिनेता के नाम पर सड़क का नाम रखने का प्रस्ताव पारित किया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एसडीएमसी हाउस ने कल की बैठक में यह मंजूरी दे दी। भाजपा के नेतृत्व वाली दक्षिण दिल्ली नगर निगम में एंड्रयूज गंज पार्षद ने नागरिक निकाय की सड़क के नामकरण और नाम बदलने की समिति को प्रस्ताव भेजा था। समिति को दिए लिखित प्रस्ताव में अभिषेक दत्त ने कहा था कि सड़क नंबर 8 पर पड़े वाले अधिकतर इलाकों में बिहार के रहने वाले लोग हैं। वो एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप तक जाने वाले मार्ग का नाम सुशांत सिंह राजपूत मार्ग करने की मांग करते रहे हैं। इसलिए यह प्रस्तावित है कि सड़क नंबर 8 का नाम अभिनेता के नाम पर उसकी स्मृति में रखा जाए। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड किया या उनका मर्डर हुआ फिलहाल इसकी जांच चल रही है। सुशांत का मामला बिहार, महाराष्ट्र, सीबीआई से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। देश ही नहीं विदेश में भी सुशांत के निधन पर प्रशंसकों ने हैरानी जताई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का चुनावी दंगल : 20 सभाएं करेंगे पीएम

शाह की होंगी 50 जनसभाएं कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनावी दंगल की घोषणा के बाद अब भाजपा कमर कस कर तैयारी में जुट चुकी है। आगे पढ़ें »

बुधवार के 7 प्रभावकारी उपाय एवं टोटके करेंगे हर विघ्न दूर…

कोलकाताः बुधवार के दिन खास तौर पर श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। वे स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता आगे पढ़ें »

ऊपर