‘ऑनलाइन क्‍लास छोड़ कर घर से भागा 8वीं का छात्र’

सूरत : कोरोना के चलते घरों में कैद बच्‍चे न अपने दोस्‍तों से मिल पा रहे हैं और न ही स्‍कूल जा रहे है।
इसके अलावा पढ़ाई का बोझ जस का तस है, घरों में बैठकर ऑनलाइन पढ़ाई से कई बच्‍चे बुरी तरह उब भी जा रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण है सूरत गुजरात में एक तम्‍बाकू विक्रेता का बेटा जो कक्षा 8वीं का छात्र था। वह ऑनलाइन क्लास से इतना उब गया कि वह ऑनलाइन क्लास छोड़कर घर से भाग निकला। पुलिस ने बताया कि सोमवार को अपने घर से लापता हुआ 14 साल का सूरत का एक लड़का अपने घर से लगभग 280 किलोमीटर दूर मुंबई के भायंदर इलाके में गया था। वो कुछ दूर साइकिल से और कुछ दूर ट्रकों पर सवारी करते हुए मुंबई पहुंचा था। सूरत के अदजान का रहने वाला लड़का अपने मोबाइल फोन पर ऑनलाइन क्‍लासेज और नोट्स से परेशान हो चुका था। इसलिए वो घर से चला गया। उसके पिता एक तम्बाकू विक्रेता है।


पुलिस ने बताया क‍ि जब वह लापता हो गया, तो उसके पिता को उसका मोबाइल फोन और एक नोट मिला है, कथित तौर पर जिसमें लिखा था क‍ि “मम्मी-पापा, मैंने आपको बहुत परेशान किया है। अब मैं बहुत दूर जा रहा हूं। मैं इन ऑनलाइन कक्षाओं के जरिये कुछ भी नहीं समझ सकता। मुझे परेशानी के लिए खेद है। बता दें क‍ि 10 और 12 की कक्षाओं को छोड़कर, गुजरात के स्कूलों में महामारी के चलते ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं। पुलिस ने कहा कि पिता ने हाउसिंग सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि लड़का सिर्फ एक बोतल के साथ अपनी साइकिल पर निकला था अभिभावकों ने मंगलवार को गुमशुदगी दर्ज कराई। अपनी शिकायत में पिता ने कहा कि वे मुंबई से पांच साल पहले सूरत आए थे, जहां वे भायंदर में रहते थे। उन्होंने बताया कि बेटे के जाने के पीछे एक बड़ा कारण यह था कि वो ऑनलाइन पढ़ाए जाने वाले विषयों को समझने में असमर्थ था। हम उसके मोबाइल के उपयोग की जांच करेंगे लेकिन हमने उस पर कभी पढ़ाई के लिए दबाव नहीं डाला। फिलहाल बेटा अपने परिवार तक पहुंच चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता बनर्जी के टीएमसी को प्रचार के लिए गुजरात से मिल रही मदद, जानें पूरा मामला

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल तैयारियां शुरू कर चुकी हैं। सबकी नजर इस बार पश्चिम बंगाल में होने आगे पढ़ें »

मंगलवार के दिन ये 6 काम करना होता है बड़ा ही अमंगलकारी

कोलकाताः पवनपुत्र हनुमान हर समस्या से अपने भक्तों को बचाते हैं। ज्योतिष के अनुसार, मंगलवार के दिन इनके पूजा करने से इंसान के सभी भौतिक आगे पढ़ें »

ऊपर