भाजपा पर बरसे राहुल, कहा- दिनदहाड़े हो रही है लूट

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल और गैस की बढ़ती कीमत और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की कथित बिक्री को लेकर रविवार को केंद्र सरकार की आलोचना की। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट… नंबर एक, गैस-डीजल-पेट्रोल पर भारी कर की वसूली। नंबर दो, मित्रों को पीएसयू-पीएसबी बेचकर जनता से उसकी हिस्सेदारी, रोजगार एवं सुविधाएं छीनना।
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री का एक ही कायदा, देश फूंककर मित्रों का फायदा। गांधी और उनकी पार्टी ईंधन की बढ़ती कीमतों पर सरकार की लगातार आलोचना कर रही है। कांग्रेस ने दावा किया है कि सरकार ने 2014 में सत्ता में आने के बाद से पेट्रोलियम उत्पादों पर कर लगाकर 21 लाख करोड़ रुपए से अधिक की राशि एकत्र की है। कांग्रेस ने पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों को लेकर संसद की कार्यवाही बाधित की और इस मामले पर चर्चा की मांग की।

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा था कि भारत अब लोकतांत्रिक देश नहीं रहा। उन्होंने डेमोक्रेसी से संबंधित एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह ट्वीट किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक न्यूज रिपोर्ट का स्क्रीनशॉट ट्वीट किया था। इसमें स्वीडन इंस्टीट्यूट की डेमोक्रेसी रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि भारत पाकिस्तान की तरह एक ऑटोक्रेटिक देश बन गया है। यह बांग्लादेश से भी खराब है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रीडम हाउस रिपोर्ट द्वारा भारत को आंशिक रूप से स्वत्रंत बताने के बाद अब वी-डेम इंस्टीट्यूट की डेमोक्रेसी रिपोर्ट ने भारत को डाउनग्रेड करते हुए दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी से इलेक्टोरल ऑटोक्रेसी कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है हिन्‍दू नववर्ष

मंगलवार से शुरू हो जायेगा नववर्ष कोलकाताः हिन्‍दू नववर्ष जो कि विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है। इस बार नववर्ष आगामी 13 अप्रैल यानी कि आगे पढ़ें »

आइकोर की डायरेक्टर को ईडी ने मंगलवार को बुलाया

कोलकाता : आइकोर की डायरेक्टर कणिका माइती को ईडी की टीम ने मंगलवार को तलब किया है। आईकोर की छानबीन हाल ही में सीबीआई ने आगे पढ़ें »

ऊपर