कोरोना के बढ़ते खतरे पर राज्य भर में अलर्ट

पंजाब में नाइट कर्फ्यू, दिल्ली में भी केजरीवाल ने बुलाई बैठक
नई दिल्ली : पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। सीएम अमरिंदर ने गुरुवार को कहा कि नाइट कर्फ्यू की गाइडलाइन शाम तक जारी कर दी जाएगी, यह नाइट कर्फ्यू हालात पर काबू पाने तक जारी रहेगा। उधर, दिल्ली में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट पर आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अभी फिक्र करने की बात नहीं है, दिल्ली की पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से कम है और यहां पर अधिक से अधिक लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। आपको बता दें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के बीच कोरोना के नए मरीजों की तादाद चार गुना बढ़ गई है। एक मार्च को 500 नए केस सामने आए थे, जबकि 17 मार्च को 2045 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। बुधवार को एक दिन में 39 लोगों की मौत हो गई, जबकि पिछले एक महीने में 392 लोग जान गंवा चुके हैं। पंजाब में कोरोना के मामले जिस तरीके से दोबारा बढ़ रहे हैं, वह पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं। पिछले साल सितंबर के महीने में एक दिन में 2067 नए केस आए थे और अब वही संख्या मार्च में हो गई है। एक तरफ लोगों को वैक्सीन भी लगाई जा रही है तो दूसरी तरफ पंजाब में अब तक मरने वालों का आंकड़ा 6172 पहुंच गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 हफ्ते में 25 गुना मामले बढ़ने के बाद लिया सख्त फैसला

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों ने आखिरकार दिल्ली सरकार को भी सख्त फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है। सीएम केजरीवाल दिल्ली में आगे पढ़ें »

यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत, 4 की हालत नाजुक

भोपालः मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर