एक दिन की सीएम बनेंगी सृष्टि गोस्वामी

उत्तराखंड : उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी राष्ट्रीय बालिका दिवस, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी। इस दौरान विधानसभा के कमरा नंबर 120 में बैठक आयोजित की जाएगी। इसकी स्वीकृति और निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से दिए गए हैंदरअसल, उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बुधवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक पत्र प्रेषित किया। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की एक दिन की मुख्यमंत्री होंगीएक दिन के कार्यकाल के दौरान सृष्टि सूबे के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे। विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी। सृष्टि के माता-पिता का कहना है कि आज हमें काफी गर्व महसूस हो रहा है। हर बेटी एक मुकाम हासिल कर सकती है बस उनका साथ देने की जरूरत है। वहीं सृष्टि गोस्वामी का कहना है कि इसके लिए मैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का दिल से आभार व्यक्त करती हूंहरिद्वार के बहादराबाद में दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में एक बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

104 डिग्री मिला तापमान तो अंत में ही दे सकेंगे वोट

चुनाव आयोग की कोरोनाकाल में विशेष गाइडलाइन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना काल में विधानसभा चुनाव में संक्रमण से बचाव के लिए चुनाव आयोग ने विशेष पहल की आगे पढ़ें »

चुनाव में काले धन का उपयोग न हो, इसके लिए आयकर के नोडल अधिकारी सक्रिय

23 जिलों में नोडल ऑफिसर नियुक्त सन्मार्ग संवाददाता चुनाव की घोषणा के बाद आयकर विभाग रख रहा है पैंनी नजर कोलकाता : बंगाल में चुनावी बिगुल बजने के आगे पढ़ें »

ऊपर