सेक्स स्कैंडल में फंसे आप के विधायक को स्पीकर ने घोषित किया अयोग्य

aap-mla-sandeep-kumar

दिल्ली : दिल्ली में आम आदमी पार्टी के एक और बागी विधायक को स्पीकर रामनिवास गोयल ने मंगलवार को अयोग्य घोषित कर दिया है। आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में संदीप कुमार के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसके बाद उनको अयोग्य करार दिया गया। ये सुलतानपुर माजरा क्षेत्र से विधायक हैं। संदीप पर आरोप है कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी के लिए काम किया था।

तीन और विधायक हो चुके है अयोग्य

बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आप की शिकायत पर स्पीकर ने यह फैसला सुनाया है। इस प्रकार देखा जाए तो अब तक आप के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है। इससे पहले गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत की भी सदस्यता रद्द की जा चुकी है।

आप सरकार की जमकर हुई किरकीरी

बता दें कि संदीप दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे लेकिन एक सेक्स स्कैंडल के कारण उन्हें केजरीवाल मंत्रिमंडल से अलग होना पड़ा था। उनपर आरोप है कि एक महिला का राशन कार्ड बनाने का वादा करके उन्होंने महिला से बलात्कार किया था। इसके बाद उस कांड की सीडी वायरल हो गई और आप सरकार की जमकर किरकीरी हुई। इसके बाद संदीप ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने की कोशिश की लेकिन उन्हें पार्टी ने सदस्यता देने से मना कर दिया।

तीनों बागी विधायक बीजेपी में शामिल

गौरतलब है कि संदीप से पहले विधायक कपिल मिश्रा पर भी कुछ इसी तरह के आरोप लगा कर विधानसभा की सदस्यता से हटाया गया था। कपिल पर आरोप था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए उनकी तरफ से काम किया। वहीं लोकसभा चुनाव से पहले अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत ने आप को छोड़कर बीजेपी का दामन ‌थाम लिया था। इस आधार पर उनकी सदस्यता भी खत्म कर दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एचपीसीएल और बीपीसीएल ने 6,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं टाटा प्रोजेक्ट्स को दिया 

नई दिल्ली: इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने जानकारी दी है कि कंपनी को तेल एवं गैस रिफाइनरी क्षेत्र में एचपीसीएल राजस्थान रिफानरी लिमिटेड (एचआरआरएल) आगे पढ़ें »

coronavirus

थाइलैण्ड की युवती की निजी अस्पताल में मौत, कोरोना वायरस का संदेह!

कोलकाताः देश के ‌विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस की खबरों के बीच महानगर में भी कोरोना वायरस को लेकर आतंक देखा जा रहा है। सोमवार आगे पढ़ें »

गैंग रेप कर की थी हत्या, 2 को मिली फांसी की सजा

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

ऊपर