सेक्स स्कैंडल में फंसे आप के विधायक को स्पीकर ने घोषित किया अयोग्य

aap-mla-sandeep-kumar

दिल्ली : दिल्ली में आम आदमी पार्टी के एक और बागी विधायक को स्पीकर रामनिवास गोयल ने मंगलवार को अयोग्य घोषित कर दिया है। आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में संदीप कुमार के खिलाफ याचिका दायर की थी जिसके बाद उनको अयोग्य करार दिया गया। ये सुलतानपुर माजरा क्षेत्र से विधायक हैं। संदीप पर आरोप है कि उन्होंने पिछले विधानसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी के लिए काम किया था।

तीन और विधायक हो चुके है अयोग्य

बता दें कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण आप की शिकायत पर स्पीकर ने यह फैसला सुनाया है। इस प्रकार देखा जाए तो अब तक आप के चार विधायकों की सदस्यता खत्म की जा चुकी है। इससे पहले गांधी नगर से अनिल वाजपेयी, करावल नगर से कपिल मिश्रा और बिजवासन से देवेंद्र सहरावत की भी सदस्यता रद्द की जा चुकी है।

आप सरकार की जमकर हुई किरकीरी

बता दें कि संदीप दिल्ली सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री थे लेकिन एक सेक्स स्कैंडल के कारण उन्हें केजरीवाल मंत्रिमंडल से अलग होना पड़ा था। उनपर आरोप है कि एक महिला का राशन कार्ड बनाने का वादा करके उन्होंने महिला से बलात्कार किया था। इसके बाद उस कांड की सीडी वायरल हो गई और आप सरकार की जमकर किरकीरी हुई। इसके बाद संदीप ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने की कोशिश की लेकिन उन्हें पार्टी ने सदस्यता देने से मना कर दिया।

तीनों बागी विधायक बीजेपी में शामिल

गौरतलब है कि संदीप से पहले विधायक कपिल मिश्रा पर भी कुछ इसी तरह के आरोप लगा कर विधानसभा की सदस्यता से हटाया गया था। कपिल पर आरोप था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को दोबारा पीएम बनाने के लिए उनकी तरफ से काम किया। वहीं लोकसभा चुनाव से पहले अनिल वाजपेयी और देवेंद्र सहरावत ने आप को छोड़कर बीजेपी का दामन ‌थाम लिया था। इस आधार पर उनकी सदस्यता भी खत्म कर दी गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर