सोशल मीडिया पर चल रहा ‘US vs INDIA’, जानें क्या है माजरा?

नई दिल्ली: सोशल मीडिया ऐसी जगह है, जहां कभी भी कुछ भी वायरल होने लगता है, लेकिन इसमें यूजर्स को हमेशा ही खुद को एंटरटेन करने का मौका मिल जाता है। कुछ ऐसा ही ट्रेंड ‘US vs INDIA’ फिलहाल धूम मचा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स भारत और अमेरिका के झंडे की इमोजी का इस्तेमाल करके बेहतरीन जोक्स क्रेक कर रहे हैं।

क्या है मामला?
भारत और अमेरिका का नाम सुनकर आपके दिमाग में राजनीति चल रही होगी, लेकिन आपको बता दें कि इस ट्रेंड में ऐसा कुछ भी नहीं है। नेटिजन इसके जरिए भारत और अमेरिका की आम चीजों की तुलना कर रहे हैं। वे बता रहे हैं कि किसी भी विषय को लेकर अमेरिकी कैसे रिएक्ट करते हैं और उसी मामले में भारतीय कैसे रिएक्ट करते हैं।
दोनों देश की सभ्यता में है काफी अंतर
गौरतलब है कि दोनों ही देश कल्चर के मामले में काफी अलग हैं। खास बात है भारतीय काफी तेजी के साथ वेस्टर्न स्टाइल और कल्चर को तो अपना ही लेते हैं, लेकिन वे अपना देसी कल्चर कभी नहीं भूलते हैं। मीम्स की इस सीरीज को देखकर यही बात समझ में आती है।
ट्विटर से लेकर फेसबुक पर वायरल हुआ ‘US vs INDIA’ यह ट्रेंड सिर्फ ट्विटर पर ही वायरल नहीं हो रहा है, बल्कि फेसबुक और वाट्सअप जैसे सोशल मीडिया साइट्स पर भी काफी चर्चा में है। लोग इसके जरिए अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केशपुर में वोट लूटे नहीं जाते तो भाजपा की जीत होतीः शुभेंदु

मिदनापुर: एक समय तृणमूल के हेवीवेट नेता माने जाने वाले राज्य के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी तृणमूल से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के होकर आगे पढ़ें »

voter card

तनिक भी मिली लापरवाही तो गिरेगी गाजः चुनाव आयोग

कानून व्यवस्था की रिपोर्ट से असंतुष्ट कहा नहीं मानी आयोग की बात तो कड़ी कार्रवाई सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः चुनाव आयोग ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को आगे पढ़ें »

ऊपर