आंधी-तूफान-बारिश और बिजली गिरने से अब तक 14 लोगों की मौत

असमः उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप जारी है। तापमान बढ़ने के बीच मौसम शुष्क बना हुआ है। वहीं, तमिलनाडु, केरल और असम समेत कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां जारी है। असम में हाल ही में मौसम ने ऐसी करवट ली कि तेज आंधी-तूफान और भारी बारिश से राज्य को काफी नुकसान पहुंचा है। असम राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं में कई लोगों की जान चली गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के अनुसार, राज्य में कुदरत के कहर, आंधी-बारिश और बिजली गिरने से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, राज्य के कई जिलों में 15 अप्रैल को तेज आंधी और बारिश के साथ मौसम बदला था। राज्य के गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़, नलबाड़ी जिलों में तेज तूफान और भारी बारिश से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। साथ ही पेड़ उखड़कर सड़कों पर गिरे हैं। आंधी के दौरान बिजली की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हुईं और कुछ वक्त के लिए सप्लाई प्रभावित रही। इस बीच मौसम विभाग ने आज यानी 17 अप्रैल को भी बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है। आईएमडी के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, तमिलनाडु में बारिश होने की संभावना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : पांच राज्यों में बाढ़ जैसे हालात…

नई दिल्ली :  देश के अधिकतर राज्यों में जहां गर्मी से लोगों का बुरा हाल है वहीं कुछ राज्य ऐसे हैं जहां बारिश के कारण आगे पढ़ें »

टेंगरा के बहुमंजिला इमारत के 21वें तल्ले से गिरकर किशोर की मौत

सीयू ने की ऑफलाइन परीक्षाएं कराने की सिफारिश

मंत्री पार्थ चटर्जी की बढ़ी मुश्किलें

तालाब में नर्समुदा कोलियरी का प्रदूषित पानीडाले जाने को लेकर लोग परेशान

कांस में रेड कार्पेट पर टॉपलेस होकर यूक्रेनी महिला जताया विरोध, “स्टॉप रेपिंग अस” के लगाए नारे

ब्रेकिंग : एनएसई को-लोकेशन मामला : सीबीआई ने कोलकाता सहित कई शहरों में तलाशी शुरू की

काजी नज़रुल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों ने फिर से शुरू किया धरना

जेएनयू फिर शर्मसार, कैंपस में एमसीए की छात्रा से दुष्कर्म

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही ऐसी बात

ऊपर