पश्चिमी सरहद पर जवानों की कलाईयों पर बहनों ने बांधी राखी

Sisters tied Rakhi on the wrist of soldiers on the western outskirts

जैसलमेर : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पश्चिमी सरहद पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मालूम हो कि फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव और बढ़ गया है। इसी तनाव के बीच रविवार को पश्चिमी सरहद की सबसे कठिन सीमा पोस्टों पर तैनात जवानों की कलाईयों पर महिलाओं ने राखी बांधी। जवान भाईयों ने बहनों को नेग भी दिया।

रक्षा सूत्र बांधने पहुंची बहनें

लायंस क्लब जैसलमेर और जोधपुर के तत्वाधान में पूर्व सभापति अशोक तंवर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में बहनें सरहद के सिपाहियों की कलाईयों पर रक्षा सूत्र बांधने पहुंचीं। सरहद पर स्थित अंतिम सीमा चौकी बबलियान, तनोट, घोटारू, घंटियाली स्थित पोस्टों पर देश की सुरक्षा में जुटे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों की कलाइयों पर उन्होंने प्रेम और विश्वास के प्रतीक रक्षा सूत्र बांधे।

परिवार की कमी का नहीं हुआ एहसास

सैनिकों और अधिकारियों ने खुशी जताते हुए कहा कि सरहद पर रहने के बावजूद बहनों ने हमें परिवार की कमी का एहसास नहीं होने दिया। सैनिकों और अधिकारियों ने बहनों को नेग भी दिया। बहनों ने सभी जवानों को रक्षा सूत्र बांधकर उन्हें रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दीं। बाद में महिलाओं ने तनोट और घंटियाली माता के दर्शन कर देश की खुशहाली की कामना की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर