सिख चेहरा ही होगा पंजाब का नया सीएम

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद आज पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक सीएम की रेस में सबसे आगे राहुल गांधी के करीबी सुनील जाखड़ के अलावा अंबिका सोनी का नाम भी शामिल है। इसके साथ ही ऐसी कयास लगायी जा रही है कि सिख चेहरा ही पंजाब का नया सीएम होगा। पंजाब को आज नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है जिसके लिए दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ तक में राजनीतिक गतिविधियां जारी हैं। शनिवार शाम को कैप्टन अमरिंदर द्वारा सीएम पद से इस्तीफा दे जाने के बाद से दिल्ली में भी बैठकों का दौर जारी है। शनिवार रात कांग्रेस पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक नई दिल्ली स्थित राहुल गांधी के आवास पर संपन्न हुई जिसमें कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और अंबिका सोनी ने बैठक में भाग लिया। कहा जा रहा है कि बैठक में नए सीएम के नाम को लेकर लंबी चर्चा हुई।
गहलोत का ट्वीट- कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘कैप्टन साहब पार्टी के सम्मानित नेता हैं एवं मुझे उम्मीद है कि वो आगे भी पार्टी का हित आगे रखकर ही कार्य करते रहेंगे। मुझे उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ऐसा कोई कदम नहीं उठायेंगे जिससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो। कैप्टन साहब ने स्वयं कहा कि पार्टी ने उन्हें साढे़ नौ साल तक मुख्यमंत्री बनाकर रखा है। उन्होंने अपनी सर्वोच्च क्षमता के अनुरूप कार्य कर पंजाब की जनता की सेवा की है। हाईकमान को कई बार विधायकों एवं आमजन से मिले फीडबैक के आधार पर पार्टी हित में निर्णय करने पड़ते हैं। मेरा व्यक्तिगत भी मानना है कि कांग्रेस अध्यक्ष कई नेता, जो मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में होते हैं, उनकी नाराजगी मोल लेकर ही मुख्यमंत्री का चयन करते हैं।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर