चिदंबरम को झटका, तिहाड़ में ईडी करेगी पुछताछ, जरूरत पड़ने पर कर सकती है गिरफ्तार

P Chidmbaram

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में मंगलवार को दिल्ली की रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ की इजाजत दे दी है। अदालत ने ईडी को पी चिदंबरम को हिरासत में लेकर 30 मिनट तक पूछताछ करने की अनुमति दी है। ईडी बुधवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल में उनसे पूछताछ करेगी। यह पूछताछ अधितकम 30 मिनट तक चल सकती है। इसके अलावा कोर्ट ने ईडी को जरूरत पड़ने पर चिदंबरम को गिरफ्तार करने की भी इजाजत दे दी है।

साथ अदालत ने निर्देश दिया कि ईडी जेल प्रशासन को चिदंबरम को गिरफ्तार करने की वजह बताएगी। गिरफ्तार करने के 24 घंटे के अंदर ईडी चिदंबरम को कोर्ट में पेश करके कस्टडी लेगी। मालूम हो कि कल सुबह 8 बजे ईडी की टीम पूछताछ के लिए तिहाड़ जाएगी।

अपमानित करने के लिए जेल में रखा जा रहा है
इससे पहले पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से जमानत मांगते हुए कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) अपमानित करने के लिए उन्हें जेल में रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई आरोप नहीं है कि मैंने या मेरे परिवार के सदस्यों ने मामले में कभी किसी गवाह से संपर्क करने या उसे प्रभावित करने की कोशिश की हो। इसके अलावा उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में फंड की हेराफेरी या वित्तीय नुकसान के कोई आरोप नहीं है।

गौरतलब है कि सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट के समक्ष चिदंबरम की गिरफ्तारी की अनुमति माँगते हुए कहा था कि आईएनएक्स मामले में मनी लॉन्ड्रिंग, सीबीआई के केस से अलग है और इसमें उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की जरूरत है।

गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं
बता दें कि चिदंबरम की जमानत याचिका पर सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया। सीबीआई ने पी चिदंबरम की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले की जांच अभी चल रही है। चिदंबरम बेहद प्रभावशाली व्यक्ति है, वे गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं और निजी लाभ के लिए उच्च पद का इस्तेमाल कर सकते हैं। सीबीआई ने कहा है कि चिदंबरम ने दो गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश की। ऐसे में उनकी जमानत याचिका खारिज होनी चाहिए। दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अपने फैसले में माना है कि चिदंबरम गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Rahul Gandhi

झारखण्ड में 10 हजार लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा, राहुल बोले-कोई सरकार ऐसा कैसे कर सकती है

नई दिल्ली : झारखंड में दस हजार लोगों के खिलाफ राजद्रोह का मामला लगा दिया गया है। इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगे पढ़ें »

Rain of currency

आधे घंटे तक हुई नोटों की बारिश, लूटने के लिए लोगों में होड़

कोलकाता : महानगर में डलहौजी इलाके के बेंटिक स्ट्रीट मेें बुधवार की दोपहर अचानक एक कमर्शियल बिल्डिंग से नोटों की बारिश होने लगी। दरअसल, हुआ आगे पढ़ें »

ऊपर