अब यूपीए नहीं रहा: दीदी ने शरद पवार से मिलने के बाद की घोषणा

मुंबईः देश में कांग्रेस मुक्त विपक्ष देने की कोशिशों में जुटीं ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद एनसीपी के मुखिया शरद पवार के भी तेवर बदले दिख रहे हैं। ममता बनर्जी ने शरद पवार से मुलाकात के बाद कहा कि एनसीपी नेता ने सही कहा कि यूपीए है ही नहीं। ममता बनर्जी ने कहा, ‘एक मजबूत विकल्प देने की जरूरत है क्योंकि फिलहाल चल रहे फासीवाद से कोई भी लड़ने के लिए तैयार नहीं है। शरद जी बेहद वरिष्ठ नेता हैं और मैं उनसे राजनीतिक मामलों पर बात करने के लिए आई हूं। मैं इस बात से सहमत हूं, जो शरद पवार जी ने कहा है कि कोई यूपीए ही नहीं है।’ बता दें कि कांग्रेस पार्टी यूपीए यानी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की प्रमुख पार्टी है और एनसीपी एवं शिवसेना दोनों उसका हिस्सा हैं।

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा, ‘हमें लीडरशिप के लिए मजबूत विकल्प देना होगा। हमारी सोच आज के लिए नहीं है बल्कि चुनावों को लेकर है। ऐसा विकल्प स्थापित होना ही चाहिए और इसी को लेकर ममता बनर्जी हमसे मिलने आई थीं। हमारी तमाम मुद्दों पर उनसे सकारात्मक बात हुई है।’ शरद पवार ने कहा कि संजय राउत और आदित्य ठाकरे से उन्होंने मुलाकात की है। आज मेरे साथियों और मैंने उनसे लंबी बात की है। उनका मानना है कि आज के दौर में एक जैसे विचारों वाले दलों को साथ आना चाहिए। राष्ट्रीय स्तर पर एक होते हुए उन्हें मजबूत वैकल्पिक नेतृत्व देना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भतीजा आना चाहता है सत्ता में, इसीलिए तो दीदी के मंत्री हो रहे है गिरफ्तार – अधीर

कोलकाता : भतीजा सत्ता में आना चाहता है। इसीलिए दीदी के टीम के लोग ही गिरफ्तार हो रहे हैं। भतीजे की टीम के नेताओं को आगे पढ़ें »

ऊपर