शरजील इमाम पर चलेगा राजद्रोह का मुकदमा, भड़काऊ भाषण मामले में आरोप तय

नई दिल्‍ली : भड़काऊ भाषण मामले में ऐक्टिविस्‍ट शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा चलेगा। दिल्‍ली की एक अदालत ने सोमवार को शरजील इमाम के खिलाफ राजद्रोह समेत आईपीसी की अन्‍य कई धाराओं में आरोप तय क‍िए। ऐडिशनल सेशंस जज अमिताभ रावत ने आईपीसी की धारा 124A (राजद्रोह), 153A (धर्म के आधार पर समूहों में वैमनस्‍यता फैलाना), 153B (देश की अखंडता के खिलाफ बयान देने), 505 (शरारत भरे बयान) के अलावा धारा 13 (गैरकानूनी गतिविधियों के लिए सजा) के तहत आरोप तय किए। मामला नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ राजधानी के जामिया इलाके और अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय में कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने से जुड़ा है।
जुडिशल कस्‍टडी में है शरजील
इमाम के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस ने 2020 में एफआईआर दर्ज की थी। बाद में उसमें यूएपीए की धाराएं भी जोड़ी गईं। एफआईआर के अनुसार, कथित भड़काऊ भाषण दो जगहों पर दिए गए। 13 दिसंबर 2019 को दिल्‍ली के जामिया मिलिया इस्‍लामिया में शरजील इमाम ने भाषण दिया। इसके बाद 16 जनवरी 2020 को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में। शरजील इमाम जनवरी 2020 से न्यायिक हिरासत में है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल नदी से 450 लोगों को बचाया गया, भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने किया इलाके का दौरा

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान माल नदी में अचानक आई बाढ़ में आठ लोगों की मौत व कई लोगों के आगे पढ़ें »

ओला-उबर और रैपिडो को तीन दिन में सर्विस बंद करने का दिया गया आदेश

कोलकाताः ऐप आधारित कैब कंपनियों ओला, उबर और रैपिडो को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, उन्हें तीन दिनों के भीतर कर्नाटक में अपनी ऑटो आगे पढ़ें »

ऊपर