दिल्ली में दो चरणों में खुलेंगे स्कूल, 9वीं से 12वीं क्लास के बच्चे 1 सितंबर से जाएंगे

नई दिल्लीः दिल्ली में छठी से 12वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने का फैसला किया गया है। ऐसा दो चरणों में किया जाएगा। पहले चरण में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं जबकि दूसरे चरण में 8 सितंबर से 6ठी से 8वीं तक के स्कूल खुल जाएंगे। स्कूलों को खोलने के बारे में गाइडलाइंस तैयार करने के लिए बनाई गई एक्सपर्ट कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद आज दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की बैठक हुई। इसमें फैसला लिया गया कि बड़े बच्चों के पहले बुलाया जाए और एक हफ्ते के बाद छोटे बच्चों को भी बुलाने की अनुमति दी जाए।
दो चरणों में खुलेंगे स्कूल

एक्सपर्ट कमिटी की रिपोर्ट मिलने के अगले दिन ही डीडीएमए की हुई बैठक में स्कूल खोलने को लेकर विभिन्न पहलुओं पर गंभीर चर्चा हुई। इसके बाद यह तय किया गया कि बड़े बच्चों को अगले महीने की पहली तारीख से स्कूल बुलाया जाएगा। 1 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के बच्चे आने लगेंगे और फिर आठ दिनों बाद 8 सितंबर से छठी से आठवीं कक्षा के बच्चों को भी स्कूल आने की अनुमती दे दी जाएगी। अभी दिल्ली के स्कूलों में 10वीं से 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को एडमिशन, प्रैक्टिकल वर्क से जुड़ी गतिविधियों के लिए स्कूल जाने की इजाजत है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किशोरों के खिलाफ होने वाले अपराध रोकेगी कोलकाता पुलिस की विशेष टीम

ज्वाइंट सीपी क्राइम के अधीन काम करेगी विशेष टीम सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में साइबर क्राइम रोकने के लिए कोलकाता पुलिस की ओर से पहले ही आगे पढ़ें »

ऊपर