कल से खुल जाएंगे छठी से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में कमीशन फॉर एयर क्‍वालिटी मैनेजमेंट (CAQM) ने शनिवार यानि 18 दिसंबर से छठी क्साल से लेकर उसके ऊपर की सभी क्लासों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है। कल से सभी कॉलेजों, शैक्षणिक संस्थानों, कौशल विकास और प्रशिक्षण संस्थानों सहित अन्य शिक्षण संस्थानों में फ‍िज‍िकल क्‍लास शुरू हो जाएंगी। इसी के ही साथ क्लास 5वीं तक के स्कूल 27 दिसंबर से खोलने की अनुमति दी गई है। CAQM की मंजूरी से बाद दिल्ली सरकार ने भी आदेश जारी कर दिया है।
दिल्ली में प्रदूषण के कारण राज्य सरकार ने स्कूल को बंद करने का फैसला किया था। पिछले कुछ दिनों से प्रदूषण में तो कमी आई थी लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते मामले टेंशन दे रहे थे। आयोग को बड़ी संख्या में अनुरोध मिले थे। इसमें स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनिवार्य आवश्यकता का तर्क दिया गया था। जिस के बाद दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के ‘गंभीर’ से ‘बहुत खराब’ श्रेणी में सुधार के मद्देनजर आयोग ने अपने निर्देश संख्या 50 के माध्यम से एनसीआर और जीएनसीटीडी की राज्य सरकारों को दोबारा अनुमति देने का निर्देश दिया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंडिया गेट की जगह अब नेशनल वॉर मेमोरियल में जलेगी अमर जवान ज्योति

आज किया जाएगा लौ को शिफ्ट, 50 साल पुरानी परंपरा में बदलाव नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में 50 साल से इंडिया गेट की आगे पढ़ें »

ऊपर