सऊदी अरब ने भारतीयों को दिया बड़ा झटका, यात्रा पर लगाया बैन

रियाद: सऊदी अरब ने लाखों भारतीयों को बड़ा झटका दिया है। सऊदी अरब ने भारत समेत 16 देशों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपने नागरिकों की यात्रा पर बैन लगा दिया है। सऊदी अरब के द जनरल डायरक्‍टोरेट ऑफ पासपोर्ट ने शनिवार को जारी अपने आदेश यह यात्रा बैन लगाया है। इन देशों में भारत के अलावा ईरान, तुर्की, यमन, वियतनाम, कांगो, इथ‍ियोपिया, वेनेजुएला आदि देश शामिल हैं।

सऊदी गजट ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सऊदी प्रशासन ने अपने आदेश में इस बात पर जोर दिया है कि ऐसे सऊदी लोग जो गैर अरब देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके पासपोर्ट की वैधता 6 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। बयान में कहा गया है कि अरब देशों के अंदर यात्रा कर रहे लोगों के पासपोर्ट की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होनी चाहिए। ऐसे सऊदी नागरिक जो खाड़ी सहयोग परिषद के अन्‍य देशों की यात्रा करना चाहते हैं, उनके राष्‍ट्रीय आईडी कार्ड की वैधता 3 महीने से ज्‍यादा होना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आटा के बाद अब चावल भी महंगा…

नई दिल्ली : गेंहू के दामों में उछाल के बाद अब चावल  के दामों में तेजी देखी जा रही है, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में आगे पढ़ें »

ऊपर