अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

शख्स ने 48 सालों से हाथ उठाया हुआ है और एक पल के लिए भी नीचे नहीं किया. यूं तो अमर भारती का नाम शायद बहुत कम लोग जानते होंगे मगर उन्होंने आस्था और शांति के लिए जिस कार्य को किया है उसके बारे में पूरी दुनिया वाकिफ है. अमर भारती एक संन्यासी हैं और उन्होंने पिछले 48 सालों से अपने एक हाथ को हवा में उठाया हुआ है. इस दौरान एक पल के लिए उन्होंने अपने हाथ को नीचे नहीं किया है. उनके देखकर लोग दंग हो जाते हैं.
ऐसे साधु बने अमर भारती
स्कूपवूप वेबसाइट के अनुसार अमर भारती शुरू से संन्यासी नहीं बनना चाहते थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि वो एक बैंक कर्मचारी थे. उनके पास पत्नी थी, बच्चे थे, घर था, नौकरी थी मगर अचानक एक दिन उनका मन आध्यत्म की ओर खिंचा चला आया और उन्होंने सब कुछ त्याग कर धर्म की राह पकड़ ली. अपनी जिंदगी का बचा हुआ वक्त उन्होंने भोलेनाथ भगवान शिव के समर्पित कर दिया.
इस कारण से उठाया है हाथ
अगर आप कभी अपने हाथ को हवा में उठाएं तो संभव है कि आप 2-3 मिनट आसानी से हाथ उठा लें मगर उससे ज्यादा हाथ उठाए रखना किसी के लिए भी नामुमकिन हो जाता है. पर शिव की भक्ति और संसार की शांति के लिए उन्होंने ये कार्य किया. अपने एक इंटरव्यू में अमर भारती ने बताया कि उन्हें ये काम करने के लिए शिव से शक्ति प्राप्त हुई है. इसके अलावा वो इसके जरिए वो दुनिया में शांति स्थापित करना चाहते थे. शुरुआत में उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा. मगर आस्था की प्रबल शक्ति के दम पर भारती साल 1973 से अपने हाथ को हवा में खड़ा किए हुए हैं.

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता के इस नर्सिंग होम से निकलती हैं लाशें

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः महानगर के सदानंद रोड में एक नर्सिंग होम के नीचे रहने वाले लोगों ने आ‌पत्ति जताई थी कि यहां से कोविड के समय आगे पढ़ें »

विधाननगर : ऐप के जरिए लोन देकर महिला से ठगे 7 लाख, दो गिरफ्तार

बंगालः दिव्यांगता का सर्टिफिकेट लेने अस्पताल आये बुजुर्ग की हुई मौत

मशहूर पेंटर वसीम कपूर पहुंचे मंत्री फिरहाद हकीम के घर

राजस्थान में पुनर्जन्म! 4 साल की बच्ची किंजल का दावा, ‘मैं थी ऊषा….

बड़ी खबरः बेलूड़ में बीच गंगा में व्यक्ति ने लगायी छलांग

वॉट्सऐप और टेलीग्राम पर गलती से भी न भेजें ये मैसेज, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस

सेक्स के दौरान लड़कियों को यहां मार खाने से आता है बहुत मजा

चेंजिंग रूम में हिडेन कैमरा लगाकर इस एक्ट्रेस ने साथी एक्ट्रेस का बनाया न्यूड वीडियो

बड़ी खबरः शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु बोले,… तो इस दिन से बंगाल में स्कूल…

ऊपर