सचिन वाजे के वसूली कांड का राज खोलेगी CIU दफ्तर से जब्त डायरी

नई दिल्ली : एंटीलिया केस की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को CIU आफिस में सर्च के दौरान जो डायरी मिली है, वो वसूली रैकेट को लेकर बेहद अहम है। इस डायरी में पैसे के लेन-देन की बात कोड वर्ड में लिखी हुई है। एनआईए को शक है कि कोडवर्ड में जो नाम और रकम लिखी हुई है वो रेस्तरां, पब और कुछ कारोबारियों से वसूले गए थे।
इस डायरी में जो डिटेल्स लिखी हुई है, वो जनवरी से अभी तक की है। इसी समय वसूली किये जाने का जिक्र मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने भी अपनी चिट्ठी में किया है। इस डायरी में होटल, पब और कारोबारियों के नाम के आगे रेडकार्ड भी लिखा गया है, कुछ बुकी से भी वसूली का जिक्र इस डायरी में है। डायरी में कुछ लॉटरी वालों और सट्टे-मटका वालों के नाम भी लिखे गए हैं, जिनके आगे पैसों का जिक्र भी है, जांच में खुलासा हुआ है कि सचिन वाजे खुद वसूली नहीं करता था, उसके नाम पर इसके कुछ करीबी क्रिमिनल उगाही कर रकम आगे इसे पहुंचाते थे। एनआईए अधिकारियों का कहना है कि अभी मुख्य फोकस जिलेटिन की झड़े कहां से उपलब्ध हुई, इसकी तफ़्तीश की जा रही है, कुछ जानकारियां मिली है लेकिन जांच के चलते अभी ज्यादा नहीं बता सकते। मुंबई के पब और बार से ‘100 करोड़ रुपये की वसूली’ के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में बड़ी पोस्ट पर अफसरों की तैनाती में रिश्वतखोरी चलती है, इसका खुलासा करने वाली अफसर पर ही उद्धव सरकार ने कार्रवाई कर दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

yogi

योगी आदित्यनाथ की रिपोर्ट पॉजिटिव, वैक्सीन की पहली डोज लेने के 9 दिन बाद हुआ संक्रमण

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के कई अफसर और कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने आगे पढ़ें »

कूचबिहार हिंसा में मारे गए युवकों के परिजनों से मिलीं ममता, शहीद बेदी बनाने का ऐलान

कूचबिहार : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज कूचबिहार पहुंचीं। उन्होंने सीतलकुची विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बूथ संख्या 126 पर सीआईएसएफ की गोली से मारे गए पांच युवकों आगे पढ़ें »

ऊपर