विवादों के बाद सब्यसाची ने वापस लिया मंगलसूत्र का विज्ञापन

नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर हुई ट्रोलिंग के बाद सब्यसाची ने अपना मंगलसूत्र का विज्ञापन वापस ले लिया है। दरअसल मंगलसूत्र के विज्ञापन के लिए सब्यसाची ने अर्ध नग्न मॉडल का उपयोग किया था, जिसके बाद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मुखर्जी के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने सब्यसाची को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, जिसके बाद रविवार देर रात सब्यसाची ने अपना यह विवादित विज्ञापन हटा लिया।
दोबारा दी धमकी
अब नरोत्तम मिश्रा ने एक बयान में कहा है कि मेरे पोस्ट के बाद सब्यसाची मुखर्जी ने अपना आपत्तिजनक विज्ञापन वापस ले लिया है। अगर वह ऐसा दोबारा करते हैं तो सीधे कार्रवाई की जाएगी, उन्हें कोई चेतावनी नहीं दी जाएगी। उनसे और उनके जैसे लोगों से हमारी अपील है कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं।
सब्यसाची ने वापस लिया विज्ञापन
सब्यसाची ने इंस्टाग्राम पर लिखा,‘धरोहर और संस्कृति पर सतत चर्चा की पृष्ठभूमि में मंगलसूत्र विज्ञापन का मकसद समावेशिता और सशक्तीकरण पर बातचीत करना था। इस अभियान का मकसद उत्सव मनाना था और हमें इस बात का गहरा दुख है कि इससे हमारे समाज के एक वर्ग को कष्ट पहुंचा है। इसलिए हमने इस विज्ञापन अभियान को वापस लेने का निर्णय लिया हैं।’
नोटिस भी हो चुका जारी
इससे पहले मुंबई के अधिवक्ता आशुतोष दुबे ने सब्यसाची को एक मंगलसूत्र विज्ञापन के लिए अर्ध नग्न मॉडल का उपयोग करने के लिए कानूनी नोटिस जारी किया था। दरअसल सब्यसाची ने मंगलसूत्र के विज्ञापन के लिए जो फोटो शेयर की थी, उसमें एक प्लस साइज फीमेल मॉडल मंगलसूत्र के साथ लॉन्जरी पहनी हुई थी। मॉडल के साथ इस फोटो में एक मेल मॉडल भी था, जो शर्टलेस नजर आ रहा था।
जमकर हुई थी ट्रोलिंग
इस विज्ञापन को देखने के बाद लोगों का कहना था कि सब्यसाची कॉन्डम का एड कर रहे हैं। कई नाराज यूजर्स का दावा है कि यह एडवरटाइजमेंट हिंदू संस्कृति पर हमला है और धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। एक यूजर ने लिखा था- आप वाकई में किसका एड दिखा रहे हैं। अब ये जूलरी कोई नहीं पहनेगा, क्योंकि आपने दुनिया को ये दिखाया है कि अगर मैंने ये जूलरी पहनी, तो मैं कोई गंदी महिला हूं। कृपया अपने विज्ञापन का ध्यान रखें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मन की बात: मोदी बोले- मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद….

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात के 83वें एपिसोड में देश को संबोधित किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने जहां आगे पढ़ें »

ऊपर