बड़ी खबर: एक ही अपार्टमेंट में 103 लोग पॉजिटिव मिले

बेंगलुरु: बेंगलुरु के बोमनहल्ली इलाके के एसएनएन राज लेकव्यू अपार्टमेंट में एक साथ 103 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने अपार्टमेंट में कोई प्रोग्राम किया था। बाद में कुछ लोगों की तबीयत खराब हुई तो सभी के टेस्ट किए गए। पॉजिटिव पाए गए लोगों में 96 की उम्र 60 साल से ज्यादा है।

देश में मंगलवार को 11,573 नए मरीज मिले, 11,794 ठीक हुए और 99 ने जान गंवाई। इस तरह एक्टिव केस में 326 की कमी आई। अब तक कुल 1.09 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1.06 करोड़ ठीक हो चुके हैं। 1.56 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र में सभा, समारोह, आंदोलन और उत्सव सब बंद
महाराष्ट्र में फिर एक बार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इस पर लगाम के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आंदोलन, रैलियों और सभाओं पर फिर से रोक लगा दी है। विवाह समारोहों में तय संख्या में ही मेहमान बुलाने का आदेश दिया गया है। अफसरों को इसका सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। जिन इलाकों में ज्यादा केस आ रहे हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है।

अब देश में ब्राजील वैरिएंट का केस मिला
देश में कोरोना के ब्रिटेन वाले स्ट्रेन के बाद अब साउथ अफ्रीका और ब्राजील वाले स्ट्रेन के मामले भी सामने आने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि फरवरी के पहले हफ्ते में ब्राजील वैरिएंट का एक मामला मिला था। वहीं, जनवरी में साउथ अफ्रीकी वैरिएंट के भी चार केस सामने आए थे।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के निदेशक जनरल डॉ. बलराम भार्गव ने बताया कि पुणे की लैब में वायरस को सफलतापूर्वक आइसोलेट कर दिया गया है। ये दोनों वैरिएंट ब्रिटेन वाले स्ट्रेन से अलग हैं। उन्होंने बताया कि देश में यूके वैरिएंट के अब 187 मरीज हैं। सभी क्वारैंटाइन में हैं और इनका इलाज किया जा रहा है। हमारे पास जो वैक्सीन उपलब्ध है, वह इस वैरिएंट पर कारगर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी नेता कुणाल घोष ने ईडी को भेजा नोटिस, आज होगी पेशी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर टीएमसी नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब टीएमसी नेता कुणाल घोष को आगे पढ़ें »

anupam kher

‘Sooryavansham’ पर चैनल ने पूछा सवाल, अनुपम खेर ने दिया ऐसा जवाब: पढ़कर लोटपोट हो जाएंगे आप

मुंबई: बॉलीवुड की कुछ चुनिंदा फिल्में ऐसी हैं जो टीवी चैनलों पर कई बार दिखाई जाती हैं। इन फिल्मों के कई बार प्रसारण होने के आगे पढ़ें »

ऊपर