ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे : सड़क पर टूटकर गिरी चट्टान, रास्ता बंद होने से जाम में फंसे सैकड़ों तीर्थयात्री

उत्तराखंड : उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश के बाद भूस्खलन का सिलसिला जारी है। गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर कर्णप्रयाग के पास पंचपुलिया में पहाड़ी से चट्टान का बड़ा हिस्सा टूटकर पर गिर गया। गनीमत रही कि उस दौरान वहां कोई यात्री नहीं था।
हाईवे पर बोल्डर गिरने के कारण सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया। इस दौरान करीब 300 वाहन जाम में फंस गए। वहीं, हाईवे बंद होने से स्थानीय लोगों सहित बदरीनाथ और हेमकुंड जाने वाले करीब 500 तीर्थयात्री जाम में फंस गए। मशीनों की मदद से हाईवे से चट्टान को हटाने का काम शुरू कर दिया है। अगर मौसम साफ रहा तो देर रात तक हाईवे खुलने की संभावना है।बदरीनाथ हाईवे पर कर्णप्रयाग से गौचर की तरफ करीब 900 मीटर क्षेत्र में पंचपुलिया की चट्टान नासूर बनी है। पिछले दो महीनों के अंदर इस क्षेत्र में 15 से अधिक बार चट्टान खिसकने से हाईवे बंद हुआ है। गुरुवार को करीब तीन बजे जलेश्वर महादेव मंदिर के ठीक सामने लगभग 10 मीटर भाग में पहाड़ी से चट्टान का एक बड़ा भाग टूटकर हाईवे पर गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इस दौरान वहां से एक ट्रक गुजर रहा था, लेकिन जैसे ही चट्टान का एक छोटा टुकड़ा ट्रक के आगे गिरा तो उसने अपने वाहन को पीछे कर दिया। इसी दौरान पलक झपकते में पहाड़ी दरक गई और हादसा होने से बच गया। हाईवे पर गौचर, रूद्रप्रयाग, श्रीनगर व ऋषिकेश के अलावा गोपेश्वर और जोशीमठ की तरफ जाने वाले वाहन फंसे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में लड़ाई-झगड़ा खत्म करने के लिए करें ये 5 उपाय, मिलेगी शांति

कोलकाता : आज के समय अधिकतर घरों में ग्रह कलह या लड़ाई झगड़े होना आम बात हो गई है। घरों होने वाले यह इन झगड़ों आगे पढ़ें »

ऊपर