कोरोना के बीच गणतंत्र दिवस : परेड में आने वाले विजिटर्स की संख्या में हो सकती है कटौती

सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए सरकार फैसला लेगी
नई दिल्ली : कोरोना की वजह से गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने वाले विजिटर्स की संख्या में कटौती की जा सकती है। समारोह में सिटिंग अरेंजमेंट में सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स को देखते हुए सरकार इस पर अंतिम फैसला लेगी। सरकार के सूत्रों के मुताबिक, कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखकर सरकार कई सेफ्टी प्रपोजल पर विचार-विमर्श कर रही है।
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री होंगे चीफ गेस्ट
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन इस साल रिपब्लिक डे पर होने वाले समारोह के चीफ गेस्ट होंगे। इसके लिए सरकार ने उन्हें न्योता भेजा था, जिसे उन्होंने मान लिया था। भारत दौरे पर आए ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने खुद यह जानकारी दी थी।

सेना के 150 जवान संक्रमित मिले थे
इससे पहले 26 जनवरी और आर्मी डे की परेड में शामिल होने दिल्ली पहुंचे सेना के 150 जवान संक्रमित मिले थे। देश भर से करीब 2000 जवान नवंबर के आखिर में दिल्ली आए थे। रिहर्सल के बाद गणतंत्र दिवस और आर्मी डे की परेड में शामिल होना था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेदाग और सुंदर त्वचा पाना है तो ये गलतियां करने से बचें

  हमें खूबसूरत और चमकदार त्वचा कैसे मिलेगी? कैसे हमारा चेहरा बेदाग बन सकता है? ये कुछ ऐसे सवाल हैं,  जो हम सभी त्वचा रोग विशेषज्ञों आगे पढ़ें »

बेटियों के साथ करता थ दुष्कर्म, मना करने पर चुभाता था सेफ्टी पिन

मुबंई : वैसे तो बाप-बेटी का रिश्ता बेहद खास होता है लेकिन जब कोई बाप इस रिश्ते को शर्मसार कर दे तो समाज शर्मसार हो आगे पढ़ें »

ऊपर