शादी के बाद पार्टनर को धोखा देने में सबसे आगे इस देश के लोग

नई दिल्ली : पार्टनर को धोखा देने के मामले में आयरलैंड के लोग पूरी दुनिया में सबसे आगे हैं। ये खुलासा कनाडा की एक मैरिड डेटिंग साइट के सर्वे में हुआ है। स्टडी के अनुसार, आयरलैंड में हर पांच में से एक (20 फीसद) लोग अपने लाइफ पार्टनर को धोखा देते हैं। धोखा देने के मामले में जर्मनी का स्थान दूसरे नंबर पर है। यहां के 13 फीसद लोगों ने स्वीकार किया कि वो हर दिन अपने पार्टनर को धोखा देते हैं। इस ग्लोबल स्टडी में कोलंबिया तीसरे (8%), फ्रांस चौथे (6%) और UK पांचवे (5%) स्थान पर है। इस एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप के सर्वे में ज्यादातर लोगों ने ये स्वीकार किया कि वे अपने पार्टनर के अफेयर के बारे में जानने के बाद भी उन्हें माफ कर देंगे। स्टडी में धोखे का पता चलने पर महिलाओं की तुलना में ज्यादातर पुरुष अपने पार्टनर को माफ करने को तैयार दिखे।स्टडी के डेटा के मुताबिक, धोखा मिलने के बाद ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर पर पहले की तरह आंख बंद करके भरोसा नहीं करती हैं। 80 फीसद पुरुष और 85 फीसद महिलाओं को उनके पार्टनर ने पिछले अफेयर के लिए माफ कर दिया था।
सर्वे में ये पूछे जाने पर कि क्या आप अपने पार्टनर को उसके अफेयर के लिए माफ कर देंगे- 86 फीसद पुरुषों ने हां में जवाब दिया। जबकि 82 फीसद महिलाओं ने ना में जवाब दिया। महिलाओं और पुरुषों के वैचारिक मतभेद पर मनोवैज्ञानिकों की अलग राय है।
मनोचिकित्सकों का कहना है कि अफेयर का पता चलने पर पुरुष इस बात पर ज्यादा ध्यान देते हैं कि उनके पार्टनर का फिजिकल अटैचमेंट कितना रहा है, जबकि महिलाएं ये जानने में ज्यादा दिलचस्पी रखती हैं कि उनके पार्टनर का दूसरी महिला से भावनात्मक लगाव कितना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या रात में ब्रा पहन कर सोना चाहिए? जानें इस पर क्या है एक्सपर्ट की राय

कोलकाता : अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर काफी परेशान रहती हैं कि क्या रात को ब्रा उतार कर सोना चाहिए या नहीं। जहां कुछ आगे पढ़ें »

लोकल ट्रेनें बंद : रेलवे हॉकरों के सामने एक बार फिर जीने-मरने का सवाल

कब रेलवे स्टेशनों पर होगी चमक, दुकानदार हैं इंतजार में सियालदह से 3 शाखाओं में ट्रेनों में हॉकरी करते हैं 37 हजार हॉकर हावड़ा/कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर