बस एक क्लिक में पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

राज्य से जुड़ी खबरें 

1. भाजपा की क्रूरता से विचलित नहीं हुए किसान : ममता
पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से तीनों कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद ही विभिन्न दलों के नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आयी हैं। बंगाल की सीएम व तृणमूल प्रमुख ने इसे किसानों की जीत बताया है। ममता बनर्जी ने किसानों को तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अथक संघर्ष करने के लिए बधाई दी और कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस ‘क्रूरता’ से व्यवहार किया, उससे वे विचलित नहीं हुए।
2. इकबालपुर में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़
इकबालपुर थाना अंतर्गत डीएच रोड स्थित एक फर्जी कॉल सेंटर का डीडी ने भंडाफोड़ किया है। इस मामले में 12 युवाओं को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि यहां से विदेशी नागरिकों को टेक सपोर्ट देने के नाम पर ठगी की जाती थी। इस पूरे मामले की गहनता से जांच चल रही है। और की गिरफ्तारी संभव है।
3. 22 नवंबर को त्रिपुरा जायेंगे अभिषेक
त्रिपुरा में निकाय चुनाव से पहले भाजपा व तृणमूल आमने – सामने हैं। इसी बीच, 22 नवंबर को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा पहुंच रहे हैं। बता दें कि तृणमूल ने भाजपा के साथ ही चुनाव आयोग पर भी आरोप लगाया है। तृणमूल का कहना है कि त्रिपुरा निकाय चुनाव की स्थितियों काे मॉनिटरिंग करने में विफल हो रही है। इसके प्रतिवाद में तृणमूल नेताओं ने त्रिपुरा में ईसी ऑफिस के सामने धरना दिया। इसी बीच तृणमूल नेता बाबुल सुप्रियो त्रिपुरा पहुंच गये हैं।
4.कृषि कानून मामले में अभिषेक ने केन्द्र पर साधा निशाना
केंद्र द्वारा कृषि कानूनों को वापसे लेने के फैसले के बाद तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। अभिषेक ने कहा, ‘किसानों के लंबे और कठिन संघर्ष, सभी प्रतिकूल स्थितियों के खिलाफ उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प ने भाजपा को उसकी असली जगह दिखा दी। सभी किसानों को और ताकत मिली है। यह लोकतंत्र में असंतोष की असली ताकत है और मैं प्रत्येक किसान को, उनके साहस के लिए नमन करता हूं।’
5.किसानों ने साबित कर दिया कि केंद्र की नीति गलत थी- अधीर
कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के आंदोलन के आगे झुककर काला कृषि अधिनियम को निरस्त करने की घोषणा की है। किसानों ने साबित कर दिया कि केंद्र की नीति गलत थी। इस नीति के चलते देश में कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। इसलिए इस काला बिल को निरस्त करने की घोषणा मजबूर होना पड़ा।
6. च‌िंगड़ीघाटा में जल्द चालू होगा फुटओवर ब्रिज चिंगड़ीघाटा में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने क्षोभ प्रकट किया था। उन्होंने विधाननगर पुलिस और कोलकाता पुलिस के अधिकारियों को दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए उचित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस बीच शुक्रवार को दमकल मंत्री सुजीत बोस ने चिंगड़ीघाटा के फुटओवर ब्रिज का परिदर्शन किया। इस दौरान उनके साथ केएमडीए के अधिकारी भी मौजूद थे। दमकल मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि वर्ष 2022 के जनवरी महीने से ही फुटओवर ब्रिज को लोगों के आने-जाने के लिए खोल दिया जाएगा।
7. महानगर में दिसंबर में दस्तक देगी ठंड महानगर में दिसंबर में दस्तक देगी ठंज, मौसम विभाग के अनुसार अनुसार इस महीने के अंत तक महानगर के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसके अलावा हल्की बारिश होने की भी संभावना है।
8. बीएसएफ को लेकर विधानसभा में पारित प्रस्ताव को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से जवाब मांगा है। सूत्रों के अनुसार राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष से प्रस्ताव का पूरा तथ्य मांगा है। यहां उल्लंखनीय है कि कुच दिनों पहले केन्द्र सरकार ने बीएसएफ का अधिकार क्षेत्र 50 किमी बढ़ा दिया था। इसके बाद राज्य सरकार ने उसके खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास किया
जिलों की बड़ी खबरें
1. बेटे को चाकू मारने के आरोप में माता-पिता गिरफ्तार
जगदल थाना अंतर्गत श्यामनगर गुड़दह नतूनपल्ली निवासी कृष्णचंद्र दास ने संप​त्ति विवाद के कारण अपने बेटे के सिर व पीठ पर चाकू से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। बहू अर्पिता दास की शिकायत पर जगदल थाने की पुलिस ने अभियुक्त पिता कृष्णचंद्र व उसकी पत्नी शिला दास को गिरफ्तार कर लिया। अर्पिता का आरोप है कि ससुर ढाई कट्ठा जमीन को बेचना चाहते हैं मगर उसका पति स्वरूप उसे बेचने की बात पर राजी नहीं है यही कारण है कि गुरुवार की शाम दोनों पिता व बेटे में झगड़ा हुआ।
2. फटकार लगाने पर छात्र ने की खुदकुशी
मोबाइल फोन पर गेम खेलने को लेकर पिता द्वाराबच्चे को फटकार लगाने पर उसने खुदकुशी कर ली। उसका नाम सानू दास था तथा वह कक्षा आठवीं का छात्र था। यह घटना कैनिंग थानांतर्गत इलाके की है। इस घटना से इलाके के लोगों के बीच गम का माहौल है। 1. मोदी का बड़ा ऐलान, तीनों कृषि कानूनों को सरकार लेगी वापस
3. पुलिस को देखकर भाग रहा युवक गिरा तालाब में, हुई मौत
रात के अंधेरे में चल रहा था जुआ। गुप्त सूत्र से सूचना मिलने ही मौके पर पुलिस और छापेमारी की। इसी दौरान पुलिस के पहुंचने के बाद कई लोग भागने लगे, आरोप है कि भागते समय एक 26 वर्षीय युवक तालाब में गिर गया, उसका शव शुक्रवार को बरामद किया गया। मृतक की पहचान शाहिदुल हक के रूप में हुई है। घटना मुर्शिदाबाद के लालगोला थाना क्षेत्र के नसीपुर गांव की है। स्थानीय लोगों के अनुसार बुधवार को कई लोग तालाब के बगल के बगीचे में बैठे थे। पुलिस को देख सभी लोग जहां तहा वहां से भागने लगे। इसी दौरान युवक फरार हो गया और आराेप है कि तालाब में गिर गया।
4. आसनसोल बाजार इलाके को जाम मुक्त रखने के लिए पुलिस ने कमर कसी
आसनसोल बाजार इलाके में जीटी रोड को जाम से मुक्त रखने के लिए आसनसोल ट्रैफिक गार्ड पुलिस ने कमर कस ली है। शुक्रवार को जीटी रोड पर निर्धारित पार्किंग स्थल के बाहर गाड़ी लगाने वालों पर पुलिस ने जुर्माना लगाया। बता दें कि गत दो दिन पहले ही आसनसोल नगर निगम द्वारा पार्किंग स्थलों को निर्धारित किया गया था। निगम अधिकारियों ने पार्किंग संचालकों को चेतावनी भी दी थी कि किसी भी हाल में जीटी रोड पर गाड़ी पार्क नहीं होना चाहिए।
धार्मिक खबरें
1. भग‍वान पार्श्वनाथ की रथयात्रा निकाली गयी महानगर में गणेश टॉकीज के निकट से भग‍वान पार्श्वनाथ की रथयात्रा निकाली गयी जहां श्रद्धालु शामिल हुए। इस बार भी रिवाज पहले की तरह ही मनायी गयी लेकिन कोविड 19 गाइडलाइन मानते हुए लोगों की संख्या कम थी।
देश – दुनिया
1.पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार प्रकाश पर्व के मौके पर राष्ट्र को संबोधित किया और इस दौरान उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए नए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की।
2. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जयंती के अवसर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शक्त‌ि स्थल उनकी समाधिक पर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
3. 115 साल में 4 बार सरकारों को झुका चुके किसान: भगत सिंह के चाचा अजीत सिंह, सर छोटूराम और टिकैत ने आंदोलन से मनवाईं मांगें
मनोरंजन की खबरें
सलमान खान का एक्शन अवतार
‘अंतिम’ के साथ दो साल के एक महत्वपूर्ण अंतराल के बाद सलमान खान की फिल्म रिलीज होगी। इस फिल्म में सलमान एक नए लुक और व्यक्तित्व के साथ नज़र आएंगे। निर्माताओं ने ‘कोई तो आएगा’ गाने का टीज़र जारी कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर