बस एक क्लिक में पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

राज्य से जुड़ी खबरें
1. तृणमूल यूथ प्रेसिडेंट सायोनी घोष को मिली जमानत। रविवार को त्रिपुरा पुलिस ने किया था अरेस्ट। बिप्लब देब की सभा से गुजरते हुए कहा था खेला होबे। दुर्घटना में एक की हुई थी मौत, हीट एंड रन का मामला बना था।
2. कोलकाता मेट्रो में दोबारा शुरू हो रहा है टोकन सिस्टम। 25 नवम्बर से मेट्रो रेलवे टोकन्स जारी करेगा। मेट्रो रेलवे द्वारा विज्ञप्ति के अनुसार गत साल 2020 के 23 मार्च से टोकन आम या​त्रियों के लिए बंद थे।
3. नागेरबाजार में कार की टक्कर से बाइक सवार महिला फ्लाईओवर से नीचे गिरी, इलाज के दौरान हुई मौत। घायल पति अस्पताल में
4. तृणमूल नेता मुकुल राय के पीएसी का चेयरमैन बनने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा विधानसभा के स्पीकर को जल्द इस मामले में कोई निर्णय लिया जाना चाहिये। मुकुल के मुद्दे पर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि न्याय की पुनः जीत हुई।
5. चुनाव आयोग ने की सर्वदलीय बैठक। बैठक में मुख्य रूप से कोलकाता व हावड़ा नगर निगम के चुनाव का दिन घोषित करने की मांग के साथ ही बाकी सभी नगर निगमों और पालिकाओं में चुनाव करवाने की मांग की गयी।
6. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को ​त्रिपुरा के मुद्दे पर कहा कि त्रिपुरा में सरकार का आचरण संयत है। उन्होंने कहा, ‘तृणमूल त्रिपुरा और गोवा में बंगाल की तरह गलत राजनीतिक माहौल बनाना चाहती है।
7.3 महीने से पिता के शव के साथ रह रहा था बेटा, मां भी लकवाग्रस्त होने के कारण है बीमार। गरफा में रॉबिन्सन स्ट्रीट कांड की पुनरावृत्ति देखने को म‌िली है। यहां पर एक युवक तीन महीने से अपने पिता के शव के साथ रह रहा था। अचानक पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर वृद्ध का कंकाल बरामद किया है। मृतक का नाम संग्राम दे है।
8.सियासी पारा गरम, दिल्ली पहुंचीं ममता ,कल करेंगी पीएम से मुलाकात,बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र से लेकर त्रिपुरा हिंसा तक का उठाएंगी मुद्दा
9. गृह मंत्रालय के सामने धरने पर बैठे तृणमूल सांसदों से मिलने के ​लिए तैयार हुए गृह मंत्री अमित शाह। त्रिपुरा में तृणमूल नेता व समर्थकों हो रहे आक्रमण को लेकर हुई अमित शाह से मुलाकात।
10.हाई कोर्ट का आया बड़ा फैसला। स्कूल ग्रुप डी नियुक्ति मामले में हुआ घोटाला सीबीआई करेंगी जांच। 11. टीएमसी के विरोध प्रदर्शन के बाद बीजेपी ने गंगाजल से पार्टी हेडक्वार्टर को किया सैनिटाइज, तृणमूल कार्यकर्ताओं को कहा ‘दूषित चोर’
12. अभिषेक ने कहा, त्रिपुरा में चल रहा है गुण्डाराज ,त्रिपुरा को लेकर सुप्रीम कोर्ट गयी तृणमूल
जिलों से जुड़ी खबरें
1. आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के डीडी डिपार्टमेंट ने विभिन्न नामी कंपनियों की 35 मोबाइल के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। मोबाइल का बाजार वैल्यू लगभग ₹7 लाख रुपए बताये जा रहे हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी गई है।
2. हुगली संशोधनागार प्रशासन के फैसले से नाराज लोगों ने किया पथावरोध। करीब दो घंटों तक चले पथावरोध का कारण जेल प्रशासन द्वारा संशोधनागार के सामने की मुख्य सड़क को बंद करना था। स्थानीय लोगों का कहना था किया था कि रोजाना हमारा यहां से आनाजाना होता है सड़क बंद करने से हो रही है कई तरह की परेशानियां।
3. देश के सबसे गहरे मेट्रो स्टेशन हावड़ा में 4 मंजिले जितनी लगेंगे दो एक्सेलेटर। ऊंचाई और लंबाई के मामले में, ईस्ट-वेस्ट मेट्रो एस्केलेटर दिल्ली की मैजेंटा लाइन की जनकपुरी वेस्ट स्टेशन पर लगे एस्केलेटर के बराबर है। ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का हावड़ा स्टेशन जमीन के नीचे करीब 30 मीटर की गहराई पर बनाया जा रहा है।
देश दुनिया से जुड़ी खबरें
1. पाकिस्तान का एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को वीर चक्र से सम्मानित किया गया।
2. त्रिपुरा हिंसा मुद्दे को लेकर तृणमूल सांसदों से मिले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह। कहा ऐसी हिंसक घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शाह से मुलाकात करने के लिए सोमवार की सुबह से ही धरने पर बैठे थे तृणमूल सांसद।
3. पंजाब में केजरीवाल का महिलाओं के लिए बड़ा वादा, कहा 18 वर्ष से ऊपर हर महिला को देंगे 1000-1000 हजार रुपये।
मनोरंजन
1. बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह स्टारर फिल्म ‘थैंक गॉड’ 29 जुलाई 2022 को रिलीज होगी।
2. ओटीटी मंच पर थ्रिलर फिल्म ‘ 420 आईपीसी’ 17 दिसंबर से दर्शकों के लिए उपलब्ध होगी। इस फिल्म में विनय पाठक, रणवीर शौरी, गुल पनाग और रोहन विनोद मेहरा मुख्य भूमिकाओं में हैं।
3.बिना पैंट के सिर्फ शर्ट पहनकर नाचीं पूजा हेगड़े, बिकिनी बॉटम में फैंस को कर रहीं टीज
4. कंगना के भीख वाले बयान पर गुस्साए ये दिग्गज एक्टर, सोशल मीडिया पर कह दिया ‘चापलूस’
धर्म
हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्टी चतुर्थी मनाई जाती है। संकष्टी चतुर्थी भगवान गणेश को समर्पित होती है। इस दिन गणपति के भक्त उन्हें प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने के लिए संकष्टी व्रत रखते हैं। इस दिन सच्चे मन से गणेश जी की उपासना करने से वे भक्तों के विघ्न दूर करते हैं और उनकी सारी मनोरथ पूर्ण करते हैं।
मौसम
अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हल्की ठंड का एहसास रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रूपा के बगावती तेवर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव की रणनीति तय करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर