बस एक क्लिक में पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

राज्य से जुड़ी खबरें

1. अगरतल्ला में सायनी घोष गिरफ्तार
तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के सोमवार को त्रिपुरा में सभा से पहले वहां राजनीति उबाल पर है। तृणमूल युवा की प्रेसिडेंट सायनी घोष को 307 के मामले में त्रिपुरा की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इधर, अभिषेक बनर्जी अपने तय कार्यक्रम से पहले ही रविवार को अगरतल्ला के लिए रवाना हो गये।
2. इडेन में क्रिकेट मैच की टिकट की कालाबाजारी, 11 गिरफ्तार
करीब दो साल बाद इडेन गार्डन में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है। इस क्रिकेट मैच को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसके कारण मैच के टिकटों की बाजार में काफी ड‌िमांड है। ऐसे में इडेन गार्डन के आसपास क्रिकेट मैच की कालाबाजारी भी जमकर हो रही है। भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच के टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में कोलकाता पुल‌िस के एआरएस अधिकारियों ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से 60 मैच टिकट भी जब्त किए हैं।
3. यूपी एटीएस कोलकाता से दो रोहिंग्या को किया गिरफ्तार
यूपी एटीएस ने कोलकाता से दो रोहिंग्या मुस्ल‌िमों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम मोहम्मद जमील उर्फ हारिशुल्ला और नूर अमीन हैं। दोनों अभियुक्त मूल रूप से म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या मुस्लिम हैं। गिरफ्तार मोहम्मद जमील उर्फ हारिशुल्ला कुछ समय पहले अवैध तरीके से बांग्लादेश बॉर्डर के जरिए पश्चिम बंगाल में दाखिल हुआ था।
4. कल दिल्ली जायेंगी ममता, मिल सकते हैं वरुण गांधी
सीएम ममता बनर्जी कल सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक सीएम से भाजपा नेता बरुण गांधी मुलाकात कर सकते है। सीएम का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। पीएम से सीएम मिल सकती हैं, इसके अलावा विपक्ष के कई नेताओं से भी मिलेंगी।
5. सीएम के निर्देश से ही शुरू हो गया मां फ्लाईओवर पर काम
मां फ्लाईओवर के नाम बोर्ड यानी ‘मां’ अब दूर से ही दिख जायेंगे। ब्लू और सफेद रंग के बोर्ड से पूरा फ्लाईओवर पटा हुआ है। हालांकि अभी और काम होने बाकी है। बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने हाल में ही हावड़ा की प्रशासनिक बैठक में मां फ्लाईओवर को लेकर केएमडीए की सीईओ अंतरा आचार्य से कहा था कि मां फ्लाईओवर का नाम बोर्ड धूल से ढक गया है।
6. राज्य में ऑड-इवेन फॉर्मूला पर स्कूलों में होगी पढ़ाई अब राज्य में ऑड-इवेन फॉर्मूले पर पढ़ाई होगी। जानकारी के अनुसार कक्षा 10वीं और 12 वीं की पढ़ाई सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 10.50 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। वहीं कक्षा 9वीं और 11वीं की क्लास मंगलवार और गुरुवार को सुबह 10.50 बजे से साम 4.30 बजे तक होगी। शनिवार को कोई भी क्लास नहीं होगी। इस संबंध में राज्य के मध्य शिक्षा पर्षद की ओर से विज्ञप्त‌ि जारी की गयी है।
7. यूपी एटीएस ने कोलकाता से दो रोहिंग्या को किया गिरफ्तार यूपी एटीएस ने कोलकाता से दो रोहिंग्या मुस्ल‌िमों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्तों के नाम मोहम्मद जमील उर्फ हारिशुल्ला और नूर अमीन हैं। दोनों अभियुक्त मूल रूप से म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या मुस्लिम हैं। गिरफ्तार मोहम्मद जमील उर्फ हारिशुल्ला कुछ समय पहले अवैध तरीके से बांग्लादेश बॉर्डर के जरिए पश्चिम बंगाल में दाखिल हुआ था। पश्चिम बंगाल में ही उसने भारतीय नाम मोहम्मद जमील नाम से फर्ज़ी भारतीय पहचान पत्र बनवा लिया था
8. विधाननगर पुलिस ने सिलीगुड़ी से ईरानी गैंग के सदस्य को गिरप्तार किया है। अभियुक्त का नाम हैदर अली है। उसने लेकटाउन के एक आभूषणदुकान से हाथ की कारगुजारी कर लाखों के आभूषण चुरा लिए थे। फिलहाल उससे पूछताछ कर चोरी हुए आभूषण बराद करने की कोशिश की जा रही है।
8. इडेन गार्डन में भारती-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 क्रिकेट मैच को लेकर महानगर के लोगों में उत्साह चरम पर, स्टेडियम के आसपास का इलाका कीले में तब्दील, भारी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात
जिलों की खबरें
1. तृण‌मूल नेता पर कई राउंड बरसाई गई गोलियां
कैनिंग के निकारीघाटा के में असामाजिक तत्वों की फायरिंग में घायल हुए तृणमूल नेता मुहर्रम शेख की रविवार को अस्पताल में मौत हो गयी। तृणमूल नेता की मौत को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। टीएमसी इस हत्याकांड के पीछे बीजेपी का हाथ बता रही है, वहीं बीजेपी का कहना है कि यह टीएमसी के आपसी झगड़े का नतीजा है।
2. टीटागढ़ में अग्निकांड में घर व दुकान जलकर खाक
टीटागढ़ पालिका के विपरीत मदर टेरेजा रोड इलाके में रविवार की तड़के कुछ घरों में आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी। लोग कुछ समझ पाते इसके पहले ही आग ने 3 घरों व एक मोदीखाना जल गयी। दमकल की 2 इंजन वहां पहुंचकर एक अन्य घर को आग की चपेट में आने से बचा लिया।
3. मालबाजार के उदलाबाड़ी चाय बागान इलाके में जंगली हाथियों के हमले में दो युवक हुए घायल। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने हाथियों को वापस जंगल में खदेड़ा
4. केन्द्र सरकार द्वारा कृष‌ि कानूनों को रद्दे किए जाने की खुशी परबर्नपुर गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं वेस्ट बंगाल किसान कोऑर्डिनेशन रमेटी द्वारा विजय जुलुस निकाला गया। लोगों ने कहा कि अगर कानून पहले वापस लिया जाता तो इतने किसान शहीद नहीं होते
5. मुर्शिदाबाद के रानीनगर में तीन किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार ‌। अभियुक्तों के नाम असादुल शेख औरराकेश शेख हैं। अभियुक्तों के पास से 2.8 किलो गांजा मिला है।
देश – दुनिया
1. राजस्थान में 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली
तीन साल बाद गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार रविवार को हो गया है। 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री ने शपथ ली। राज्यपाल ने सबसे पहले हेमाराम चौधरी को शपथ दिलाई।
2. जारी रहेगा किसान आंदोलन: संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान- PM को पत्र लिखकर MSP गारंटी बिल के लिए कमेटी की मांग करेंगे; कल लखनऊ में महापंचायत
3. अब हेलमेट दूर करेगा आपका गंजापन: पटना AIIMS तैयार कर रहा स्पेशल हेलमेट, 3 घंटे पहनने से बालों की जड़ होगी मजबूत
धार्मिक खबरें
1. सोमवार को शिव की पूजा का विशेष महत्व
सोमवार को शिव की पूजा का विशेष महत्व होता है। शिव की अराधना करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। इस दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान कर लेना चाहिए। भगवान शिव की शिवलिंग पर जल या दूध अर्पित करना चाहिए। इसके बाद व्रत का संकल्प लें।
1. अभिनेत्री अनन्या पांडे का अंदाज
बॉलीवुड अभिनेत्री अनन्या पांडे इनदिनों लास वेगास में हैं। वह वहां अपनी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म की शूटिंग के साथ ही अनन्या पांडे लास वेगास में मस्ती भी कर रही हैं। इस बात का पता उनके इंस्टाग्राम पोस्ट से चल रहा है। अनन्या पांडे ने अपने इंस्टाग्राम पर घुड़सवारी करती हुई शानदार तस्वीरें शेयर की हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कल तृणमूल उम्मीदवारों के साथ पार्टी नेतृत्व की अहम बैठक

मौजूद रह सकते हैं अभिषेक दिए जाएंगे चुनावी रणनीति के दिशा-निर्देश सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के सभी 144 उम्मीदवारों को लेकर कल पार्टी नेतृत्व बैठक आगे पढ़ें »

ऊपर