बस एक क्लिक में पढ़े अब तक की बड़ी खबरें

राज्य से जुड़ी खबरें
1. हावड़ा के होम में बच्चों से यौन शोषण, पूर्व डिप्टी मेयर की बहू सहित 10 गिरफ्तार
हावड़ा में पूर्व डिप्टी मेयर के होम में बच्चों से दुर्व्यवहार का आरोप है। इस मामले में पुलिस ने पूर्व डिप्टी मेयर की बहू समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि इसमें डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी भी शामिल है। घटना मालीपांचघड़ा थानांतर्गत 234 नंबर श्रीराम ढैंग रोड की है। पुलिस के अनुसार हावड़ा नगर निगम की पूर्व मेयर मिनती अधिकारी एक गैर सरकारी होम चलाती है। इसका नाम करूणा वुमैन एंड चिल्ड्रेन वेलयफेयर सोसाइटी है। यहां पर बच्चों को अडप्शन के लिए जाता है। इस होम की संचालक मिनती अधिकारी की बहू गीतश्री अधिकारी है।
2. दिसंबर के पहले हफ्ते में मुंबई जा सकती हैं ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिसंबर के पहले हफ्ते में मुंबई जा सकती हैं। ममता का मुंबई दौरा राजनीतिक समीकरण बैठाने के लिए नहीं बल्कि बंगाल में निवेश बढ़ाने के लिए अहम माना जा रहा है। करीब दो सालों के बाद राज्य में बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) होने जा रहा है। ममता सरकार का लक्ष्य देश-विदेश से राज्य में अधिक से अधिक निवेश लाने का है। कुल मिलाकर इस बार का बीजीबीएस सफल करने में खुद ममता बनर्जी जुट गयी हैं।
3. दो लड़कियों के हाथ बांधकर ले जा रहे युवक को पुलिस ने पकड़ा
महानगर में दिनदहाड़े दो किशोरियों के अपहरण की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। घटना तिलजला थानांतर्गत ईएम बाइपास की है। तिलजला ट्रैफिक गार्ड के अधिकारियों ने दोनों किशोर‌ियों को उद्धार कर अभियुक्त व्यक्ति को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस के अनुसार दोनों किशोरियों का हाथ एक ही रस्सी से बांधा गया था।
4. बेलियाघाटा में रक्तरंजित अवस्था में मिला वृद्धा का शव
बेलियाघाटा थानांतर्गत हर मोहन घोष लेन से एक वृद्धा का रक्तरंजित अवस्था में शव पाया गया। मृतका का नाम अंजलि दे है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।वहीं स्थानीय लोगों ने बेटी और दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। लोगों के अनुसार संपत्ति विवाद के कारण बेटी औ दामाद ने की वृद्धा की हत्या। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
5. सॉल्टलेक के मकान में लगी आग
सॉल्टलेक इलेक्ट्र‌ॉनिक्स कॉम्प्लेक्स थानांतर्गच सेक्टर 5 के मह‌िषबाथान इलाके के एक मकान में आग लग गयी । मौके पर पहुंचे दमकल के 3 इंजनों ने आग पर काबू पाया। हादसे में कोई हताहत नहीं। दमकल अधिकारियों की प्राथमिक जांच के अनुसार आग संभवत: इलेक्ट्र‌िकल शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।
6. त्रिपुरा में चुनावी प्रचार करने पहुंचे पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने भाजपा को भारतीय जुमला पार्टी की संज्ञा दे दी। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए फिरहाद ने कहा कि जो सोच रहे है कि जय श्री राम बोल कर हम हिंदूओं की पार्टी बन रहे है दरअसल वह न हिंदू की पार्टी न मुसलमान की पार्टी है, वह लोगों को मारने वाली पार्टी है। वह भारतीय जुमला पार्टी है जो देश को बर्बाद कर रही है।
7. बंगाल में सियासी घमासान थमा, त्रिपुरा में पहुंची विरोध की आंच, तृणमूल के प्रचार में भाजपा द्वारा बाधा डालने का आरोप ,कहीं की जा रही बत्ती गुल, कहीं बजाया जा रहा डीजे,चुनावी बाधा की यह तस्वीर अब त्रिपुरा में देखने को मिल रही है बस आरोप करने वाली पार्टी जहां भाजपा थी वह अब तृणमूल हो गयी है।
8.बाबुल की सभा में बजा उन्हीं का गाना ‘एई तृणमूल आर नोय’ ,बाबुल ने कहा, तृणमूल के लिए और बेहतर गाना लिखूंगा
9.अब सरकारी अस्पतालों में निःशुल्क नहीं मिलेंगी कैंसर व डायबिटीज की दवाइयां, कई जरूरी दवाओं को सरकार ने बगैर मूल्य की तालिका से हटाया
10. एक तरफ जहां तथागत राय ने ‘अलविदा भाजपा’ कहते हुए ट्वीट किया तो वहीं दूसरी ओर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने उन्हें पार्टी का आम कार्यकर्ता बताया। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने एक बार फिर तथागत राय पर कटाक्ष किया। दिलीप घोष ने कहा, ‘उनके पार्टी में रहने पर भी क्या लाभ हुआ है, मुझे ये नहीं पता।’ इसके बाद उन्होंने कहा, ‘वह क्या करेंगे, ये उनका निर्णय है।
11.शनिवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा से कहा कि राज्य में 5 संस्करणों के बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) से कितना निवेश आया, इस पर श्वेत पत्र जारी करें। इसके साथ ही राज्यपाल ने आरोप लगाया कि पूर्व वित्त मंत्री के ‘अर्थव्यवस्था से जुड़े गलत व भ्रम फैलाने वाली बातें राज्य के विकास में बड़ी बाधक हैं।
जिले की खबरें
1. चुंचुड़ा में युवक को मारी गयी गोली
चुंचुड़ा के श्यामबाबू स्ट्रीट घाट में एक युवक को गोली मार दी गयी। घायल युवक का नाम दीप मंडल (24) है। वहीं घटना के बाद से हमलावर राजा विश्वास फरार है। आरोप है कि बातचीत के दौरान हुए विवाद के बाद युवक को मारी गयी गोली
2. चिंगड़ीघाटा में दुर्घटना को रोकने के लिए अब विधाननगर ट्रैपिक पुलिस तत्पर हो गयी। शनिवार को विधाननगर ट्रैफिक पुलिस की ओर से इलाके में जागरुकता अभियान चलाया गया। साथ ही मोबाइल पर बात करते हुए सड़क पार करने वाले लोगों का चालान काटा गया।
3. तालाब में डूबने से युवक की मौत
बानरहाट में तालाब में डूबने से युवक की मौत हो गयी। मृतक का नाम रवि उरांव है। जानकारी के अनुसार शनिवार को रवि स्थानीय तालाब में मछलियों को हंस से बचाने के लिए जाल से हंस को बाहर निकल रहा था। इस दौरान वह अचानक तालाब में डूब गया।
देश विदेश की खबर
1. सिद्धू के बिगड़े बोल: करतारपुर में सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई कहा; BJP बोली- यह कांग्रेस की सोची-समझी साजिश
2. क्रूज ड्रग्स केस: बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा- आर्यन खान को आरोपी साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं हैं, बेल ऑर्डर हुआ पब्लिश
मनोरंजन की खबर
1. बिग बॉस में होगी शमिता शेट्टी की एंट्री
‘बिग बॉस 15’ का ये वीकेंड का वार काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाला है क्योंकि इस ‘वीकेंड का वार’ में शमिता शेट्टी घर में फिर से एंटर करती नजर आएंगी। दरअसल, शो के इस हफ्ते का प्रोमो वीडियो सामने आया है, जिसमें शमिता घर में एंट्री कर रही हैं। इस वीडियो पर फैन्स जमकर रिएक्ट कर रहे हैं।
धर्म की खबरें
1. साल 2021 का आखिरी और दूसरा सूर्य ग्रहण 4 दिसंबर 2021 (शनिवार) को लगेगा. हिंदू पंचांग के अनुसार, 4 दिसंबर को मार्गशीर्ष महीने की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है.ज्योतिष शास्त्र में सुर्य ग्रहण को एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना माना जाता है. सूर्य ग्रहण का वैज्ञानिक महत्व भी बहुत होता है. ग्रहण को ज्योतिष में अशुभ घटना में गिना जाता है. यही कारण है कि इस दौरान पूजा-पाठ व शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रूपा के बगावती तेवर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव की रणनीति तय करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर