CM नीतीश से दूरी, बीजेपी से नजदीकी? अटकलों पर क्या बोले RCP सिंह

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चलने की खबरे हैं। इससे जुड़े सवाल का जवाब देते हुए आरसीपी सिंह ने अब चुप्पी तोड़ी है। आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल अगले महीने खत्म होने वाला है। खबरें हैं कि नीतीश कुमार उन्हें पार्टी से दोबारा राज्यसभा उम्मीदवार बनाने को लेकर अनिच्छुक हैं।आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारे और नीतीश बाबू में कोई दूरी नहीं है. राज्यसभा का नामांकन 24 से 31 तक है. सिंह ने कहा बिना आग के भी लोग धुआं निकालते रहते हैं। सिंह ने आगे कहा कि BJP से मेरी नजदीकी आज की नहीं है। वह आगे बोले कि मैं नीतीश बाबू के साथ 1998 से हूं तब वो केंद्र मंत्री थे तब किसकी सरकार थी? उसके बाद हम बिहार में उनके साथ रहे तब किसकी सरकार रही? तो क्या आज से हम लोग साथ में हैं? बरसों से हम साथ हैं, पहले BJP से नजदीकी नहीं दिख रही थी तो आज दिख रही है।
आरसीपी सिंह का कार्यकाल अगले महीने खत्म होगा

बता दें कि आरसीपी सिंह की सीट बिहार से राज्यसभा की उन पांच सीटों में शामिल है जहां चुनाव होने हैं। एक साल पहले नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का राज्यसभा में लगातार दूसरा कार्यकाल चल रहा है।

आरसीपी सिंह उत्तर प्रदेश काडर के पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। राजनीति में आने के लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी। इससे पहले बिहार में नीतीश कुमार के सत्ता संभालने के बाद आरसीपी लंबे वक्त तक उनके प्रधान सचिव रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर