3 इडियट्स’ के ‘रेंचो’ ने महिला की डिलीवरी कराई ट्रेन में

मध्यप्रेदश : आपको आमिर खान की फिल्म 3 इडियट्स का वह सीन याद होगा जिसमें आमिर खान वीडियो कॉल पर करीना कपूर से बात करते हुए प्रेगनेंट महिला की डिलीवरी करवाते हैं। अब फिल्म का वही सीन असल जिंदगी में भी देखने को मिला है। जी हां, एक लैब टेक्नीशियन ने वीडियो कॉल की मदद से चलती ट्रेन में गर्भवती महिला की डिलीवरी करवाई है। लैब टेक्नीशियन का नाम सुनील प्रजापति है जो उत्तर रेलवे के अस्पताल में लैब टेक्नीशियन हैं, सुनील दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन से सागर आने वाली ट्रेन में सवार हुए थे। मथुरा के नजदीक उनके सामने की बर्थ पर बैठी महिला को लेबर पेन शुरू हो गया। इसके बाद सुनील ने महिला डॉक्टर को वीडियो कॉल किया और उनके दिशा-निर्देश पर महिला की चलती ट्रेन में सुरक्षित डिलीवरी करवाई। हालांकि, डिलीवरी के समय ट्रेन में ऑपेरशन थियेटर की तरह जरूरी सामान नहीं मिलने से थोड़ी दिक्कतें भी हुईं लेकिन इसके बावजूद ना केवल सफल डिलीवरी हुई बल्कि अब जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। फिलहाल दोनों को मथुरा सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

8 महीने तक 22 साल की लड़की का बंधक बनाकर होता रहा रेप, फिर…

बरनालाः पंजाब के बरनाला शहर में एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है। 22 वर्षीय युवती को 8 महीने तक बंधक बनाकर बलात्कार क‍िया गया। आगे पढ़ें »

मर्डर के मामले में मुर्गे को थाने ले आई पुलिस…

तेलंगाना : तेलंगाना में एक विचित्र घटना घटी है जहां पुलिस एक मौत के मामले में एक मुर्गे को ही अपनी कस्टडी में ले आई आगे पढ़ें »

ऊपर