‘तपस्या में कुछ कमी रह गई, क्या मैं इमरान भाई से कम योग्य हूं?’, कांग्रेस में बगावत के सुर

नई दिल्ली : राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों का एलान कर दिया गया है। पार्टी की ओर से जारी सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, जिसमें पी चिदंबरम को तमिलनाडु, जयराम रमेश को कर्नाटक, राजीव शुक्ला को छत्तीसगढ़, प्रमोद तिवारी और मुकुल वासनिक को राजस्थान से टिकट दिया गया है। इस सूची में सबसे चौंकाने वाला नाम इमरान प्रतापगढ़ी का है, जिन्हें महाराष्ट्र से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। उनका नाम सामने आते ही कांग्रेस में बगावती सुर भी सुनाई देने लगे हैं। कुछ कांग्रेस नेताओं ने तो सीधे तौर पर इमरान का नाम लेकर पार्टी आलाकमान पर निशाना साधा है।

तपस्या में कमी रह गई
राज्यसभा के लिए सूची जारी होने के बाद कुछ कांग्रेसी नेता तो मौन हैं, लेकिन कुछ मुखर होते नजर आ रहे हैं। इसमें पहला नाम पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा का नाम है। 10 उम्मीदवारों के नामों का एलान होने के बाद उन्होंने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इशारों ही इशारों में अपनी बात कही। पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, शायद मेरी तपस्या में ही कुछ कमी रह गई। उनके इस बयान को सीधे तौर पर पार्टी के फैसले के खिलाफ माना जा रहा है।
इमरान पर साधा निशाना
पवन खेड़ा के अलावा अभिनेत्री व कांग्रेस नेता नगमा ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सीधे तौर पर इमरान खान को लेकर पार्टी आलाकमान पर निशाना साधा है। पवन खेड़ा के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए लिखा, हमारी भी 18 साल की तपस्या इमरान भाई के आगे कम पड़ गई। इसके बाद नगमा ने एक और ट्वीट के जरिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। नगमा ने लिखा, सोनिया जी ने कहने पर जब मैं 2003-04 में पार्टी में शामिल हुई थी, जब उन्होंने मुझे राज्यसभा भेजने के लिए कहा था। तब से 18 साल हो गए, लेकिन हमें मौका नहीं मिला। वहीं महाराष्ट्र से इमरानप्रतापगढ़ी को राज्यसभा भेजा जा रहा है। क्या मैं कम योग्य हूं?

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

देश का सबसे किफायती और कम खर्चीला शहर है कोलकाता : सर्वे

सन्मार्ग संवाददाता मुंबई/कोलकाता : मर्सर के सर्वेक्षण में पाया गया है कि कोलकाता देश का सबसे किफायती और कम खर्चीला शहर है। सर्वेक्षण में पाया गया आगे पढ़ें »

ऊपर