‘राजू मुस्लिम बनने तक के लिए तैयार हो गया था,लेकिन घरवाले..’

हैदराबादः हैदराबाद में गुरुवार को रिश्तों के खूनी खेल का ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई सन्न रह गया। इस खूनी खेल में एक नवविवाहित जोड़े की जिंदगी मानों खत्म सी हो गई। इस जोड़े का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने धर्म और मजहब की दीवार को तोड़ते हुए शादी कर ली थी। बस यहीं बात परिवार को हजम नहीं हुई और देखते ही देखते सुल्ताना नाम की महिला की जिंदगी तबाह हो गई। आश्रीन सुल्‍ताना ने आंखों के सामने पति नागराजू को पीट-पीटकर मार डाला गया और लोग खड़े होकर तमाशबी बने रहे।

मुस्लिम बनने को तैयार हो गया था राजू
मुस्लिम लड़की सुल्ताना और दलित नागराजू एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करते थे और उन्होने कसम खा ली थी कि वो शादी करेंगे और ताउम्र साथ रहेंगे। लेकिन सुल्ताना के परिवार को ये मंजूर नहीं था। राजू सुल्ताना को पाने के लिए मुस्लिम बनने तक के लिए तैयार हो गया था लेकिन सुल्ताना का जालिम भाई और मां तब भी रिश्ते के लिए तैयार नहीं हुईं। इसके बाद सुल्ताना और राजू ने घर वालों के खिलाफ जाकर शादी कर ली। इसका परिणाम ये हुआ कि नागराजू को अपनी जान गंवानी पड़ी।

भीड़ तमाशबीन बनी रही और वो पीटते रहे
हैदराबाद के सरूरनगर में बुधवार रात को नागराजू अपनी पत्नी के साथ बाइक पर जा रहा था तभी स्कूटर पर आए दो लोगों ने उन्हें रोका और युवक पर हमला कर दिया। जमीन पर गिराया और लोहे की छड़ों से बुरी तरह पीटने के बाद उस पर चाकू से हमला कर दिया। इस दौरान सुल्ताना हाथपांव जोड़ती रहीं, मिन्नतें करती रहीं लेकिन आरोपियों के सिर पर तो खून सवार था और जब तक नागराजू की मौत नहीं हो गई तब तक पीटते रहे। घटना के दौरान आसपास लोग भी खड़े थे लेकिन सब तमाशबीन बने रहे।

सुल्ताना का दर्द
सुल्ताना ने बताया, ‘हत्या में शामिल लोगों में, मैं केवल अपने भाई को पहचानती हूं। मेरे पति नागराजू को सभी के सामने सिग्नल पर पीटा गया था। मैंने मदद के लिए वहां मौजूद लोगों से भीख मांगी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। नागराजू ने मेरी मां से कहा था कि वह मुझसे शादी करने के लिए वह मुस्लिम (इस्लाम) धर्म अपना लेगा, लेकिन मेरी मां नहीं मानी… हमने प्रेम विवाह किया था।’ सहायक पुलिस आयुक्त (एल बी नगर संभाग) पी श्रीधर रेड्डी ने कहा कि महिला के भाई और उसके आरोपी रिश्तेदार को हत्या के सिलसिले में हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ जारी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : कल से बंद रहेगा बंडेल जंक्शन, कई लोकल व एक्सप्रेस ट्रेनें भी होंगी रद्द

कोलकाता : पूर्व रेलवे की लोकल ट्रेन से रोजाना काफी लोग सफर करते हैं। इसके अलवा काम पर जाने का कोई विकल्प नहीं है, लेकिन आगे पढ़ें »

ऊपर