अगले 24 घंटों में इन राज्यों में बारिश के आसार, महाराष्ट्र में गिरेंगे ओले, जानें अन्य क्षेत्रों का हाल

नयी दिल्ली : उत्तर भारत के कई राज्यों में अब पारा और तेजी से चढ़ता जा रहा है। अधिकांश लोग इस खतरनाक लू की चपेट में आने से बीमार पड़ रहे हैं। मार्च से ही जिन राज्यों में गर्मी का सितम लगातार बढ़ रहा है, उनमें दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और यूपी शामिल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में गर्मी एक बार फिर से लोगों को परेशान करने वाली है। आज से तापमान 44 डिग्री से लेकर 46 डिग्री के बीच रह सकता है। वहीं अगले सप्ताह के लिए राष्ट्रीय राजधानी में गर्मी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिणी मध्य महाराष्ट्र में बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई गई है। किसानों के फसलों को भारी नुकसान होने की संभावना है।

इन राज्यों में अगले चार दिनों तक ‘लू’ का कहर

अगले 4 दिनों तक गुजरात के विभिन्न इलाकों में लू की स्थिति बनी रहेगी। वहीं 24-27 अप्रैल के दौरान दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, 25 और 26 अप्रैल को मध्यप्रदेश और राजस्थान, जबकि 24-26 अप्रैल दक्षिणी-पूर्वी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ेगी।

इन राज्यों में होगी बारिश

अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मध्यम हवाओं के साथ बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अरुणाचल और तेलंगाना के कुछ क्षेत्रों में भी तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है।

जानें बीते 24 घंटों में कहां-कहां हुई बारिश

जम्मू कश्मीर, लक्षद्वीप और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा हुई। हिमाचल प्रदेश, ओड़िशा, गांगेय पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, मराठवाड़ा और कर्नाटक के कुछ जिलों में भी बारिश हुई।

उत्तर बिहार में बारिश से मिली राहत, अगले 24 घंटों में यहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर बिहार में 24 घंटों के दौरान कुछ इलाकों में बारिश हुई है। इसमें चनपवटिया, रामनगर, दरभंगा, तैयबपुर और बाल्मीकीनगर शामिल है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान सीमांचल क्षेत्र के अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, नवादा, जमुई और बांका जिले के एक या दो स्थानों पर वज्रपात और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है|

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सीएम के हस्तक्षेप से सुलझा ईस्ट बंगाल का मसला, इंवेस्टर बना इमामी ग्रुप

कोलकाता : आखिरकार ईस्टबंगाल की समस्या का समाधान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हस्तक्षेप के बाद कर लिया गया। अब ईस्ट बंगाल का इंवेस्टर इमामी समूह आगे पढ़ें »

ऊपर