एयरपोर्ट जैसे स्टेशनों से रेल यात्रा होगी महंगी, पढ़ें…

नई दिल्लीः जल्दी ही आपको रेल में सफर करने के लिए 50 रुपये तक ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। रेल मंत्रालय  ने नए सिरे से विकसित किए गए रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन डेवलपमेंट फीस लगाने का फैसला किया है। रेलवे बोर्ड ने इस योजना को मंजूरी दे दी है। यह फीस रेल में चढ़ने और उतरने वाले यात्रियों से वसूल की जाएगी। रेलवे के मुताबिक यह फीस अलग-अलग क्लास से यात्रियों के लिए अलग-अलग होगी। उपनगरीय और सीजन टिकट को इससे अलग रखा गया है।
अनरिजर्व्ड पैसेंजरों के लिए यह फीस 10 रुपये होगी। इसी तरह रिजर्व्ड नॉन-एसी यात्रियों के लिए 25 रुपये, रिजर्व्ड एसी पैसेंजर्स के लिए 50 रुपये होगी।
प्लेटफॉर्म पर भी लगेगी यूजर फीस
इतना ही नहीं प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने वालों को भी इसके लिए 10 रुपये चुकाने होंगे। इस पर जीएसटी भी देना होगा। यह कब से लागू होगा इसका खुलासा नहीं किया गया है। उतरने वाले यात्रियों के लिए यह राशि उक्त दरों की 50 फीसदी होगी। अगर कोई यात्री ऐसे किसी रेलवे स्टेशन से चढ़ता है और ऐसे ही स्टेशन पर ही उतरता है तो उस स्थिति में एसडीएफ एप्लिकेबल रेट का 1.5 गुना होगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी : 8 आईपीएस अफसरों को ईडी का समन

कोलकाता : ईडी ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस अफसरों को समन जारी किया है। सभी को ईडी ने पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। आगे पढ़ें »

ऊपर