दिल्ली की कंपाने वाली सर्दी में टी-शर्ट पहनकर घूम रहे राहुल!

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार सुबह अपने दिवंगत पिता तथा भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की समाधि पर जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। देश के दक्षिणी छोर से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के हफ्तेभर के दिल्ली प्रवास के दौरान शीतलहर से जूझती राजधानी में राहुल गांधी को कड़ाके की ठंड में सिर्फ एक टी-शर्ट और पतलून पहने और नंगे पैर चलते हुए ‘वीर भूमि’ पर देखा गया। राहुल गांधी ने अपने पिता के अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि ‘राजघाट’, देश के पहले प्रधानमंत्री और अपने परदादा पंडित जवाहरलाल नेहरू की समाधि ‘शांतिवन’, अपनी दादी और भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’, देश के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की समाधि ‘विजय घाट’ तथा भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि ‘सदैव अटल’ पर भी जाकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। तमिलनाडु से शुरू होकर जम्मू एवं कश्मीर तक जाने वाली ‘भारत जोड़ो’ यात्रा जिस वक्त से उत्तर भारत में पहुंची है, कड़कड़ाती ठंड को लेकर राहुल गांधी का जवाब चर्चा में बना हुआ है। गौरतलब है कि उत्तर भारत के अधिकतर हिस्सों में तापमान कई दिन से 10 डिग्री से नीचे ही बना हुआ है।
ठंड को झेलने को लेकर पूछे गए मीडिया के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा था, “वे मुझसे पूछते रहते हैं कि मुझे ठंड क्यों नहीं लगती… लेकिन वे यही सवाल किसानों, कामगारों, छोटे गरीब बच्चों से नहीं पूछते…”।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर