राहुल गांधी का इशारों में पीएम मोदी पर निशाना, कहा…

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने चीन के मुद्दे पर इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां नज़र आ रही हैं। इन खबरों को ज़रिए राहुल ने पीएम पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “Mr 56” चीन से डरता है।” बता दें कि राहुल चीन के मुद्दे पर लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं। हाल ही में राहुल गांधी ने एक खबर की हेडलाइन शेयर की थी, जिसमें चीन द्वारा लद्दाख के पास हथियार तैनात करने और ऊंची जगहों पर रात में अभ्यास करने का दावा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया था। इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं। इसे नज़रअंदाज़ करने से काम नहीं चलेगा।”

सीमा सुरक्षा से जुड़े मुद्दे लगातार उठा रहे हैं राहुल गांधी

गौरतलब है कि राहुल गांधी लगातार सीमा सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को उठाते रहे हैं। चाहे वह सोशल मीडिया हो, मीडिया हो या फिर जनसभाएं हो, उन्होंने कई मौको पर सीमा सुरक्षा से जुड़े विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनके निशाने पर केंद्र की सरकार रही है।

बता दें कि पिछले साल चीन और भारतीय सेना के बीच झड़प हुई थी। बाद में दोनों देशों के बीच डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया को लेकर बातचीत शुरू हुई। इस दिशा में दोनों देशों की सेनाओं ने कदम भी आगे बढ़ाया लेकिन ये प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है, इसमें देरी चीनी पक्ष की ओर से की जा रही है।

इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की जमीन चीन को सौंप दी। चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया। हालांकि, सरकार की तरफ से इसका पुरजोर खंडन किया जाता रहा है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसको लेकर संसद में भी बयान दे चुके हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर