जो मेरे मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता – राहुल

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने का मुद्दा उठाया। उन्होंने दावा किया कि अब तक 300 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। राहुल गांधी ने कहा, ”शहीद हुए अन्नदाताओं के लिए मेरा 2 मिनट का मौन बीजेपी को स्वीकार नहीं। अपने किसान-मज़दूर भाइयों के बलिदान को मैं बार-बार श्रद्धांजलि दूँगा। जो मेरे मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता!” किसानों की मांग को लेकर राहुल गांधी भी मुखर हैं। उन्होंने बुधवार को भी ट्वीट कर कहा कि ना डरेंगे, ना झुकेंगे, अत्याचार का सामना सत्याग्रह से करेंगे। तीनों कृषि विरोधी क़ानून वापस लेने ही होंगे।

बता दें कि केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों को निरस्त किये जाने की मांग को लेकर किसान दिल्ली की सीमाओं पर तीन महीने से अधिक समय से आंदोलन कर रहे हैंं। किसान टिकरी, सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। दूसरी तरफ, सरकार ने तीनों कानूनों को कृषि सुधारों की दिशा में बड़ा कदम करार देते हुए कहा है कि इससे किसानों को लाभ होगा और उनकी उपज बेचने के लिए उनके पास कई विकल्प होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ी ऑक्सीमीटर और आक्सीजन कंस्ट्रेटर की मांग

95 मास्क की कीमत भी 400-450 रुपये के बीच भाप लेने वाले उपकरण की जमकर हो रही खरीदारी सिलीगुड़ीः सिलीगुड़ी शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के आगे पढ़ें »

चुनाव ड्यूटी पर तैनात केंद्रीय बल के जवान की रायगंज में मौत

रायगंज : विधानसभा चुनाव की ड्यूटी कर रहे केंद्रीय बल के एक जवान की अचानक बीमार पड़ने से रायगंज में मौत हो गयी। मृत जवान आगे पढ़ें »

ऊपर