मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, छात्रा से सीनियर्स ने कहा- तकिये के साथ बनाओ संबंध

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर में मेडिकल की पढ़ाई कर रही फर्स्ट ईयर की छात्रा ने अपने सीनियर्स के खिलाफ रैगिंग और हैरेसमेंट करने की शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा का आरोप है कि सीनियर्स ने उसे तकिए के साथ संबंध बनाने के लिए कहा और इसके लिए मजबूर किया। छात्रा ने अपनी शिकायत में ये भी आरोप लगाया है कि उसके क्लास की दूसरी लड़कियों के साथ भी इसी तरह का व्यवहार किया गया। मामला इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज का है। पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर 10 छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। इंदौर के एमजीएमएम कॉलेज में फर्स्ट ईयर की मेडिकल स्टूडेंट ने थर्ड ईयर के अपने सीनियर पर उसके साथ रैगिंग करने और हैरेसमेंट करने की शिकायत यूजीसी की एंटी-रैगिंग हेल्पलाइन पर भी की है। मेडिकल स्टूडेंट ने अपनी शिकायत मे कहा है कि उसके सीनियर ने उसे तकिए के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया और उसकी क्लास की दूसरी किसी भी छात्रा का नाम लेकर उसके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को भी कहा गया। मामला संज्ञान में आते ही यूजीसी ने एमजीएम कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित को छात्रा की शिकायत के संबंध में जानकारी दी और दोषी छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कहा। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। एमजीएम के डीन डॉ. संजय दीक्षित का कहना है कि पीड़िता ने कुछ दिन पहले यूजीसी की एंटी-रैगिंग हेल्पलाइन पर उत्पीड़न और रैगिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। यूजीसी का मेल मिलने के बाद तत्काल एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। कमेटी की बैठक में एफआईआर कराने का फैसला हुआ जिसके बाद शिकायती पत्र पुलिस को भेजा गया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सावन का अंतिम सोमवार, महादेव को प्रसन्न करने के लिए ऐसे करें शिवलिंग की पूजा

कोलकाताः सावन का चौथा और अंतिम सोमवार आज है। इसी के साथ भगवान शिव का प्रिय सावन मास धीरे-धीरे समाप्ति की ओर पहुंच रहा है। आगे पढ़ें »

ऊपर