नियंत्रण रेखा के निकट दिखा क्वाडकॉप्टर ड्रोन, तलाश अभियान जारी

 

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट आसमान में एक पाकिस्तानी ड्रोन उड़ता देखा गया है, जिसके बाद सेना ने तलाश अभियान शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शनिवार शाम को ड्रोन देखे जाने के कुछ ही देर बाद बसोनी, धारणा और आसपास के क्षेत्रों में तलाश अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पिछले छह महीने में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आसमान से हथियार और नशीले पदार्थ गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया है, जिसके कारण सीमा के पास हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

चीनी कंपनी द्वारा बनाया गया था यह ड्रोन

मालूम हो कि हाल ही में भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सेना का क्वाडकॉप्टर ड्रोन को मार गिराया था। यह ड्रोन जम्मू कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सीमा में उड़ान भर रहा था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर ड्रोन चीनी कंपनी डीजेआई द्वारा बनाया है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया गया हो, इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेलोन डी’ओर का प्रबल दावेदार मेस्सी या रोनाल्डो नहीं… यह खिलाड़ी है

म्युनिख : पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेंटीना के लियोनल मेस्सी, मिस्र के मोहम्मद सालाह और पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडॉस्की को सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष आगे पढ़ें »

विराट की अनुपस्थिति का नहीं होगा वित्तीय असर : हॉकली

सिडनी : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष निक हॉकली ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट आगे पढ़ें »

ऊपर