पंजाब : नशे की लत छुड़ाने के लिए बेटे को जंजीर से बांधा

tied the son to chains

पटियाला : पंजाब में नाभा तहसील के एक परिवार ने अपने बेटे को 10 दिन से जंजीर से बांध रखा है। दरअसल, 22वर्षीय संदीप को ड्रग्स की लत लग चुकी है जिसे छुड़ाने के लिए परिवार वाले को इतना सख्त रवैया अपनाना पड़ा। संदीप ड्रग्स खरीदने के लिए दूसरों के घरों में चोरियां भी करने लगा था। वह कई दिनों से अपने घर का सामान भी बेच रहा था। पूरे परिवार ने थक-हारकर उसे जंजीर से बांधने का फैसला किया।
बेटे ने बचाकर रखे पैसे खत्म कर डाले
पीड़ित संदीप के पिता ने बताया‌ कि वह अपने बेटे की हरकतों की वजह से काफी परेशान है। उन्होंने अनेक बार अपने बेटे का इलाज करवाने की भी कोशिश की है। साथ ही कहा कि वह और उनकी पत्नी दोनों काम करके घर का खर्च चलाते हैं। उन लोगों ने जो भी पैसे बचाकर रखे थे, बेटे ने सारे पैसे नशा के चक्कर में खर्च कर डाले।
पुलिस ने भी नहीं की मदद
पीड़ित की मां मनजीत कौर ने बताया कि पुसिल ने भी उनकी कोई मदद नहीं की। उन्होंने जब पुलिस को इस मामले के बारे में बताया तो पुलिस ने भी कहा कि आप खुद ही देख लो। आगे उन्होंने कहा कि बेटे की लत छुड़ाने के लिए नशा मुक्ति केंद्र ले गए। जब अंत में कोई चारा नहीं मिला तो उसे जंजीर से बांध कर 10 दिन से घर में रखा है। हालांकि, खुशी इस बात की है ‌कि वह खुद नशा छोड़ना चाहता है।
आसानी से प्राप्त हो जाते हैं नशे के साधन
संदीप ने बताया कि नशे की चीजों को खरीदने में कोई भी समस्या नहीं होती है। यह आसानी से मिल जाता है। पंजाब के अमरगढ़ बागड़िया और रोहटी पुल के पास खुलेआम नशा का चिट्टा बेचा जा रहा है। वह पिछले 4 सालों से अपने दोस्तों की वजह से नशा कर रहा है, इसी कारण ही उसने 10वीं कक्षा की पढ़ाई भी छोड़ दी थी। साथ ही उसने कहा कि नशा करना जितना आसान है, छोड़ना उतना ही मुश्किल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेरूत धमाके को लेकर लेबनान सरकार ने दिया इस्तीफा

बेरूत : लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले सप्ताह हुए धमाके को लेकर मंत्रिमंडल ने इस्तीफा दे दिया है। कई मंत्रियों के इस्तीफे और कुछ आगे पढ़ें »

पायलट खेमे की घर वापसी

नई दिल्ली/जयपुर : राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से चार दिन पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आगे पढ़ें »

ऊपर