पंजाब : नशे की लत छुड़ाने के लिए बेटे को जंजीर से बांधा

tied the son to chains

पटियाला : पंजाब में नाभा तहसील के एक परिवार ने अपने बेटे को 10 दिन से जंजीर से बांध रखा है। दरअसल, 22वर्षीय संदीप को ड्रग्स की लत लग चुकी है जिसे छुड़ाने के लिए परिवार वाले को इतना सख्त रवैया अपनाना पड़ा। संदीप ड्रग्स खरीदने के लिए दूसरों के घरों में चोरियां भी करने लगा था। वह कई दिनों से अपने घर का सामान भी बेच रहा था। पूरे परिवार ने थक-हारकर उसे जंजीर से बांधने का फैसला किया।
बेटे ने बचाकर रखे पैसे खत्म कर डाले
पीड़ित संदीप के पिता ने बताया‌ कि वह अपने बेटे की हरकतों की वजह से काफी परेशान है। उन्होंने अनेक बार अपने बेटे का इलाज करवाने की भी कोशिश की है। साथ ही कहा कि वह और उनकी पत्नी दोनों काम करके घर का खर्च चलाते हैं। उन लोगों ने जो भी पैसे बचाकर रखे थे, बेटे ने सारे पैसे नशा के चक्कर में खर्च कर डाले।
पुलिस ने भी नहीं की मदद
पीड़ित की मां मनजीत कौर ने बताया कि पुसिल ने भी उनकी कोई मदद नहीं की। उन्होंने जब पुलिस को इस मामले के बारे में बताया तो पुलिस ने भी कहा कि आप खुद ही देख लो। आगे उन्होंने कहा कि बेटे की लत छुड़ाने के लिए नशा मुक्ति केंद्र ले गए। जब अंत में कोई चारा नहीं मिला तो उसे जंजीर से बांध कर 10 दिन से घर में रखा है। हालांकि, खुशी इस बात की है ‌कि वह खुद नशा छोड़ना चाहता है।
आसानी से प्राप्त हो जाते हैं नशे के साधन
संदीप ने बताया कि नशे की चीजों को खरीदने में कोई भी समस्या नहीं होती है। यह आसानी से मिल जाता है। पंजाब के अमरगढ़ बागड़िया और रोहटी पुल के पास खुलेआम नशा का चिट्टा बेचा जा रहा है। वह पिछले 4 सालों से अपने दोस्तों की वजह से नशा कर रहा है, इसी कारण ही उसने 10वीं कक्षा की पढ़ाई भी छोड़ दी थी। साथ ही उसने कहा कि नशा करना जितना आसान है, छोड़ना उतना ही मुश्किल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

murshidabad

5 मिनट में उसने शिक्षक समेत तीनों को उतारा था मौत के घाट !

कोलकाता : मुर्शिदाबाद में तीहरे हत्याकांड की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ली है, ऐसा दावा है पुलिस का। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आगे पढ़ें »

मौका मिले तो आठवां ओलंपिक खेलना चाहूंगा : पेस

मेलबोर्न : भारत के लीजेंड टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस के दिल में आठवां ओलंपिक खेलने की लालसा बरकरार है और यदि उन्हें मौका मिलता है आगे पढ़ें »

महिला क्रिकेट रैंकिंग : स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान, मिताली की लंबी छलांग

डेनमार्क ओपन : सिंधू व प्रणीत डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

आदिल के गोल से भारत ने बांग्लादेश को बराबरी पर रोका

Praful Patel

ईडी ने प्रफुल्ल पटेल को भेजा समन, इकबाल मिर्ची की बिल्डिंग में है फ्लैट

Car crash

उत्तराखंड : कार खाई में गिरी, परिवार के तीन सदस्याें समेत पांच की मौत

Sonali Phogat

सबसे ज्‍यादा सर्च की जाने वाली हरियाणा की नेता बन गई हैं सोनाली,खट्टर और हुड्डा को छोड़ा पीछे

train

दैनिक रेलयात्रियों के लिए 12 नयी पैसेंजर ट्रेनें चलेंगी

afghan

अफगानिस्तान में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा में 85 आम लोग मारे गए, 373 घायल : संयुक्त राष्ट्र

ऊपर