पुडुचेरी के सीएम ने उपराज्यपाल किरण बेदी को कहा ‘हिटलर की बहन’

Kiran Bedi

पुडुचेरी : पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मंगलवार को एक विवादित टिप्पणी करते हुए केंद्र शासित प्रदेश की उपराज्यपाल किरण बेदी को तानाशाह बताया है। नारायणसामी ने उपराज्यपाल बेदी के कामकाज के तरीके की आलोचना करते हुए कहा कि ‘‘वह जर्मन तानाशाह एडोल्फ हिटलर की बहन लगती हैं’’ और वह जब भी मंत्रिमंडल के फैसलों को नकारती हैं तो उनका खून ”खौल” जाता है। बता दें कि नारायणसामी ने यहां पार्टी कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर सत्तारूढ़ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से ये सारी बातें कहीं।

सरकार की योजनाओं को रोका जा रहा है

उपराज्यपाल किरण बेदी से मतभेदों के बाद लंबे वक्त से उनकी आलोचना कर रहे नारायणसामी ने मंगलवार को यह बयान दिया। इससे पहले नारायणसामी ने 8 नवंबर को भी किरण बेदी की आलोचना करते हुए अभद्र टिप्पणी की थी। उस वक्त नारायणसामी ने कहा था कि सीएम किरण बेदी केंद्र सरकार की तमाम योजनाओं को राज्य तक पहुंचने से रोक रही हैं। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि वह चुनी हुई सरकार के फैसलों को ठुकराकर सरकार के नियमित कामकाज में ”बेवजह” दखल दे रही हैं।
मुख्यमंत्री ने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा, ”जब भी मुझे बेदी की ओर से हमारे फैसलों को नामंजूर करने से जुड़ी फाइलें मिलती हैं तो मेरा खून खौल उठता है और मैं झुंझला जाता हूं।” उन्होंने कहा कि देश में किसी भी राज्य का राज्यपाल या केन्द्र शासित प्रदेश का उपराज्यपाल अपने राज्य या केन्द्रशासित प्रदेश के नियमित कामकाज में ”दखल” नहीं दे रहा।

हम नौकर या गुलाम नहीं

नारायणसामी ने हाल ही में अपनी सिंगापुर यात्रा को लेकर छिड़ी जुबानी जंग का जिक्र करते हुए कहा कि वह केन्द्र सरकार की मंजूरी के बाद ही उद्योग मंत्री शाहजहां और द्रमुक विधायक शिवा के साथ सिंगापुर गए थे और उन्होंने खुद ही यात्रा का खर्च उठाया था। मुख्यमंत्री ने कहा, ”लेकिन उपराज्यपाल ने हमारी यात्रा पर सवाल उठाए। हमें अपनी यात्रा के लिये बेदी की मंजूरी की आवश्यकता नहीं है क्योंकि हम उनके नौकर या गुलाम नहीं हैं।” गौरतलब है कि बेदी ने कहा था कि उन्हें मीडिया के जरिये इस यात्रा के बारे में पता चला। उन्होंने सवाल उठाया कि इस यात्रा के लिये जरूरी मंजूरी ली गई थी या नहीं।

2016 में बनी थीं पुडुचेरी की उपराज्यपाल

उपराज्यपाल पर तीखी टिप्पणी करते हुए नारायणसामी ने कहा कि केंद्र ने उनके प्रदेश में एक दानव को बैठा दिया है, जो प्रदेश के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से होने वाले फंड्स के आवंटन को रोक रही हैं। बता दें कि पूर्व आईपीएस ऑफिसर किरण बेदी को साल 2016 में पुडुचेरी का उपराज्यपाल बनाया गया था और तभी से सीएम नारायणसामी से कई बार उनके मतभेद सार्वजनिक रूप से सामने आ चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर