‘कोविड-19 की तीसरी लहर जरूर आएगी, इसे टाला नहीं जा सकता’

नई दिल्ली : कोरोना की बेकाबू रफ्तार और रोजाना इसके नए मामले साढे तीन लाख के पार आने के चलते देश में स्थिति बेहद भयावह बनी हुई है। कोरोना की खतरनाक दूसरी लहर बेहद जानलेवा साबित हो रही, जिसमें रोजाना साढे तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। इस बीच केन्द्र सरकार के शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकर विजय राघवन ने बुधवार को तीसरी लहर की चेतावनी देते हुए कहा कि यह जरूर आएगी।

राघव ने कहा कि वायरस संक्रमण के काफी मामले आ रहे हैं, इसलिए यह इस वक्त नहीं कहा जा सकता है कि कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी। लेकिन यह अवश्य आएगी इसलिए हमें नई लहर के लिए तैयारी कर देनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को नहीं टाला जा सकता है।

वैक्सीनेशन को लेकर उन्होंने कहा कि 18 से 44 साल की आयु के 6 लाख 71 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है। केन्द्र सराकर ने आगे बताया कि महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और उत्तर प्रदेश समेत 12 राज्यं में एक लाख से अधिक मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल से मुलाकात करेंगे शुभेंदु अधिकारी समेत बीजेपी विधायक

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी के नेता आज प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगे। बंगाल में पार्टी के आगे पढ़ें »

आरा बैग कारोबारी हत्याकांड : कुख्यात खुर्शीद कुरैशी सहित 10 को फांसी

बिहार : आरा शहर के चर्चित बैग कारोबारी इमरान खान की हत्या में कोर्ट ने सोमवार को कुख्यात खुर्शीद कुरैशी सहित दस आरोपितों को फांसी आगे पढ़ें »

ऊपर