प्रधानमंत्री कल करेंगे ओमिक्रॉन की स्थिति पर बैठक

नई दिल्ली : भारत में कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट ‘डबल सेंचुरी’ लगा चुका है। ओमिक्रोन के मामले 214 तक पहुंच चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक बैठक करेंगे, जिसमें देश में कोविड की स्थिति को लेकर समीक्षा की जाएगी। कोरोना को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों से कदम उठाने को कहा है। दिल्ली और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 54-54 मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक 214 मरीजों में से 90 ठीक होने के बाद घर जा चुके हैं। तेलंगाना में ओमिक्रोन के 24 मामले हैं। वहीं कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14 मरीज हैं। जम्मू-कश्मीर में 3 ओमिक्रोन मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि ओडिशा, आंध्र प्रदेश व यूपी में 2-2 मामले हैं। चंडीगढ़, लद्दाख, तमिलनाडु और प.बंगाल में एक-एक ओमिक्रोन का मरीज है। बुधवार को पिछले 24 घंटे के दौरान 6,317 नए कोविड केस सामने आए। 318 लोगों ने दम तोड़ दिया और 6,906 लोग ठीक होकर घर चले गए। भारत में फिलहाल 78,190 एक्टिव कोरोना केस हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लालकिले पर 83 मिनट भाषण, लिये 5 संकल्प

देश सोमवार को आजादी का जश्न मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से नौवीं बार राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्हें आगे पढ़ें »

ऊपर